scriptDAV college: दुनिया की सबसे लम्बी पेंटिंग बनाएंगे कॉलेज स्टूडेंट्स | DAV college: World largest painting prepare by students | Patrika News

DAV college: दुनिया की सबसे लम्बी पेंटिंग बनाएंगे कॉलेज स्टूडेंट्स

locationअजमेरPublished: Apr 12, 2021 08:52:02 am

Submitted by:

raktim tiwari

कॉलेज के कला विभाग के तत्वावधान में 15 अप्रेल को विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाई जाएगी। इसकी लंबाई 90 फीट और चौड़ाई 45 फीट होगी।

world largest painting

world largest painting

अजमेर.

विश्व कला दिवस के अवसर पर 15 अप्रेल को दयानंद महाविद्यालय के विद्याथी विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाएंगे। कॉलेज सभागार की छत को कैनवास के रूप में तैयार किया गया है।
प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत ने कहा कि विश्व कला दिवस कला प्रेमियों के लिए अपनी कला को प्रदर्शित करने का एक बेहतर अवसर है। कॉलेज के कला विभाग के तत्वावधान में 15 अप्रेल को विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाई जाएगी। इसकी लंबाई 90 फीट और चौड़ाई 45 फीट होगी। मुख्य अतिथि जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित और विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा होंगे।
चित्रकला विभागाध्यक्ष डॉ ऋतु शिल्पी ने बताया कि इस पेंटिंग को बनाने में 24 विद्यार्थियों की टीम तैयार की गई है। विद्यार्थी अपनी श्रेष्ठतम कला का प्रदर्शन करते हुए विश्वव्यापी महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। यह पेंटिंग कॉलेज की छत पर तैयार की जाएगी। डीन आट्र्स डॉ. रफीक मोहम्मद, मीडिया प्रभारी डॉ संत कुमार, व्याख्याता पंकज कुमार व अनीता शर्मा भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो