DAV college: दुनिया की सबसे लम्बी पेंटिंग बनाएंगे कॉलेज स्टूडेंट्स

कॉलेज के कला विभाग के तत्वावधान में 15 अप्रेल को विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाई जाएगी। इसकी लंबाई 90 फीट और चौड़ाई 45 फीट होगी।

By: raktim tiwari

Published: 12 Apr 2021, 08:52 AM IST

अजमेर.

विश्व कला दिवस के अवसर पर 15 अप्रेल को दयानंद महाविद्यालय के विद्याथी विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाएंगे। कॉलेज सभागार की छत को कैनवास के रूप में तैयार किया गया है।

प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत ने कहा कि विश्व कला दिवस कला प्रेमियों के लिए अपनी कला को प्रदर्शित करने का एक बेहतर अवसर है। कॉलेज के कला विभाग के तत्वावधान में 15 अप्रेल को विश्व की सबसे बड़ी कोरोना जागरूकता पेंटिंग बनाई जाएगी। इसकी लंबाई 90 फीट और चौड़ाई 45 फीट होगी। मुख्य अतिथि जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित और विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा होंगे।

चित्रकला विभागाध्यक्ष डॉ ऋतु शिल्पी ने बताया कि इस पेंटिंग को बनाने में 24 विद्यार्थियों की टीम तैयार की गई है। विद्यार्थी अपनी श्रेष्ठतम कला का प्रदर्शन करते हुए विश्वव्यापी महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। यह पेंटिंग कॉलेज की छत पर तैयार की जाएगी। डीन आट्र्स डॉ. रफीक मोहम्मद, मीडिया प्रभारी डॉ संत कुमार, व्याख्याता पंकज कुमार व अनीता शर्मा भी मौजूद रहे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned