वो चुपचाप ठिकाने लग रहे थे डेड बॉडी को, हल्ला मचा तो फिर से खुदवानी पड़ी कब्र

मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि पकड़े गए युवक व युवती पति पत्नी है।

By: raktim tiwari

Published: 16 May 2018, 10:00 AM IST

सदर थाना क्षेत्र के बाड़ी घाटी के निकट शेषपुरा गांव में एक सुनसान जगह पर जमीन की खुदाई कर रहे एक महिला व पुरुष को ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

खोदी गई जगह पोली होने से सभी को वारदात का शक हुआ। कुछ ही देर में सरपंच सहित ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में पता चला कि वहां एक अधेड़ को दफनाया गया है जो उनका परिजन है।

निजी जगह पर दफनाने का मामला सामने आने पर घटना ने तूल पकड़ लिया। ग्रामीणों ने इसका विरोध जताया। सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। वहां की खुदाई करवाकर शव की जांच की गई है।

सदर थाना पुलिस को देर रात सूचना मिली कि शेषपुरा के निकट पहाड़ी के पीछे खाली जगह पर किसी को मारकर दफना दिया गया है। वहां मिट्टी भर रहे युवक व युवती को पकड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि पकड़े गए युवक व युवती पति पत्नी है। उसका नाम पूरण तथा उसकी पत्नी का नाम डाला है। दोनों ब्यावर के गणेशपुरा निवासी हैं।

देर रात सुनसान जगह खुदाई की बात पर उन्होंने कहा कि रविवार को उसके ससुर लसाडिय़ा निवासी नाथूनाथ की मृत्यु हो गई थी, जिसे दफनाया गया है। देर रात वह कुछ रस्म अदा करने आए थे, जबकि मौके पर मौजूद पूर्व सरपंच पप्पू काठात व महेन्द्रसिंह का कहना था कि नाथ ? समाज के लोगों का कब्रिस्तान दूसरी जगह है। यहां निजी जगह पर देर रात दफनाने का क्या औचित्य है।

ग्रामीणों ने किसी वारदात की ओर इशारा किया। कुछ ही देर में मृतक के परिजन इधर उधर हो गए। लसाडिय़ा से शेषपुरा आकर दफनाने की बात करना पुलिस को भी खटक रहा है। पुलिस ने मंगलवार को कब्र से वापस शव निकलवाया। जिसकी जांच करने के बाद शव को समाज के कब्रिस्तान में दफनाने की बातचीत की गई है।

 

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned