scriptहर हाल में घटाएं विद्युत छीजत | Decrease electrical loss in every situation | Patrika News

हर हाल में घटाएं विद्युत छीजत

locationअजमेरPublished: Aug 10, 2019 09:09:12 pm

Submitted by:

bhupendra singh

अजमेर डिस्कॉम : एमडी ने दिए कार्यों में गुणवत्ता बरतने के दिए निर्देश

decrease-electrical-loss-in-every-situation

ajmer discom

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम (ajmer discom)के प्रबंध निदेशक (m.d) वी.एस.भाटी ने शनिवार को आयोजित डिस्कॉम की समीक्षा बैठक में विद्युत तंत्र को मजबूत बनाते हुए गुणवत्तापूर्ण एवं सुदृढ़ विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए आमजन में विश्वास कायम करने के निर्देश दिए।
प्रबंध निदेशक डिस्कॉम मुख्यालय सभागार में आयोजित वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में मुख्यालय सहित 12 जिलों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में टीएंडडी तथा एटीएंडसी लोसेज,कृषि कनेक्शन, घरेलू कनेक्शन, स्ट्रीटलाईट एवं पीएचईडी कनेक्शन,औसत बिलिंग,बंद एवं खराब मीटर, राजस्व वसूली, सतर्कता जांच समीक्षा, कन्’यूमर टैगिंग, एनर्जी ऑडिट,कुसुम योजना, प्राप्त शिकायतों के निस्तारण एवं दर्ज प्रकरणों पर चर्चा हुई। भाटी ने बिजली ट्रिपिंग की समस्या को दूर करने के लिए विद्युत फीडरों के भार का विभाजन करने व हर हाल में विद्युत छीजत घटाने पर जोर दिया। उन्होंने प्रत्येक जिले में प्रति सप्ताह 15 फीसदी फीडरों के कार्य की साप्ताहिक समीक्षा करने की बात कही।
जिला स्तर पर भी होगी जनसुनवाई

अजमेर.अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वी.एस.भाटी ने निर्देश जारी कर बताया कि प्रत्येक मंगलवार को डिस्कॉम मुख्यालय पर आयोजित होने वाली जनसुनवाई की तर्ज पर अब से प्रत्येक मंगलवार को जिला/वृत्त स्तर पर भी जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिला/ वृत्त स्तर पर आयोजित जनसुनवाई में संबंधित अधीक्षण अभियंता आमजन/ उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी समस्याओं का निस्तारण करेंगे। साथ ही संभागीय मुख्य अभियंता भी प्रत्येक मंगलवार को संभागवार किसी एक वृत्त में जनसुनवाई शिविर में जाकर विद्युत उपभोक्ताओं एवं आमजन की समस्याओं का समाधान करेंगे।
चार अधिकारी/ कर्मचारी सम्मानित

निगम में बेहतर कार्य करने एवं विद्युत छीजत में कमी लाने, राजस्व में बढ़ोतरी, विद्युत चोरी में कमी लाने एवं अ‘छे परिणाम के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में चार अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। उत्कृष्ठ कार्य करने वाले चार अधिकारियों एवं कर्मचारियों में एस.पी.नागर सहायक अभियंता बिजौलिया(भीलवाड़ा), अनुभव सिंह कनिष्ठ अभियंता (सीएसडी-प्रथम) सीकर, विनीत जैन सहायक राजस्व अधिकारी मदार (अजमेर) एवं नीरज राठी फीडर इंचार्ज मदार (अजमेर) शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो