scriptआतंकी अशरफ को अजमेर लाएगी दिल्ली पुलिस | Delhi Police will bring terrorist Ashraf to Ajmer | Patrika News

आतंकी अशरफ को अजमेर लाएगी दिल्ली पुलिस

locationअजमेरPublished: Oct 16, 2021 01:58:20 am

Submitted by:

manish Singh

दिल्ली में पकड़े गए आतंकी के अजमेर कनेक्शन की होगी पड़ताल, यहां गुजारे थे दो साल, खुफिया एजेंसी व जिला पुलिस कर रही है गहनता से पड़ताल

आतंकी अशरफ को अजमेर लाएगी दिल्ली पुलिस

आतंकी अशरफ को अजमेर लाएगी दिल्ली पुलिस

अजमेर. धार्मिक सद्भाव और अमन की नगरी अजमेर पर पाकिस्तानी आतंकी संगठन आईएसआई की स्लीपर सेल का साया बना हुआ है। दिल्ली में पकड़े गए आतंकी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली अहमद नूरी यहां बिहार के युवकों के सम्पर्क में था। अजमेर में दो साल रहने के दौरान वह दरगाह इलाके में रहने के साथ कई लोगों से सम्पर्क में भी आया। जिला पुलिस व खुफिया एजेन्सी उसके अजमेर में सम्पर्क सूत्रों की तह तक भी जा रही है। दिल्ली पुलिस उसे अजमेर लेकर आएगी। यहां उसकी तस्दीक पर उसके कनेक्शन तलाशे जाएंगे।
बरास्ता सिलिगुड़ी पहुंचा था अजमेर
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पड़ताल में आया कि पाक आतंकी मोहम्मद अशरफ २००५ में सिलिगुड़ी के रास्ते भारत में आने के बाद कुछ दिन कोलकाता में ठहरा। इसके बाद वह सीधे अजमेर पहुंच गया। यहां पर बिहार-किशनगंज के दो युवकों के सम्पर्क में रहते हुए दो साल गुजारे। इस दरम्यिान झाड़-फूंक के अलावा उसने दरगाह क्षेत्र में आसानी से घूमने के लिहाज से रेहड़ी भी चलाई। दिल्ली स्पेशल सेल की टीम अशरफ को अजमेर लेकर आएगी। यहां उसके ठहरे स्थान व स्थानीय सम्पर्कों की तस्दीक की जाएगी। वहीं जिला पुलिस व खुफिया एजेंसी भी अपने स्तर पर पड़ताल में जुटी है।
घुसपैठ की आड़ में पनाह
अजमेर पहले भी बांग्लादेशी घुसपैठियों को लेकर चर्चा में रहा है। घुसपैठिए बांग्लादेश बॉर्डर से दाखिल होकर अजमेर पहुंचकर दरगाह आने वाले जायरीन की आड़ में पनाह पाने में कामयाब हो जाते हैं। दरगाह क्षेत्र में अन्दर कोट, नई सड़क, अम्बाबाव, तारागढ़ पहाड़ी की तलहटी में सैकड़ों बांग्लादेशी परिवार हैं जो अब भी राशन कार्ड व आधार कार्ड बनवा कर रह रहे हैं।
धर्म परिवर्तन में भी लिप्तता
दिल्ली पुलिस की पड़ताल में अशरफ के आतंकी मंसूबों के साथ ही उसका धर्म परिवर्तन कराने में भी लिप्त होना पता चला है। वह यहां दौलते इस्लामिया संस्था का सक्रिय सदस्य भी बन गया। संस्था के कार्यक्रमों में उसको तकरीर देने के लिए बुलाया जाता था। उसने यहां से ना केवल देश के विभिन्न राज्यों में बल्कि विदेश यात्राएं भी की थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो