scriptमंगेतर ने सगाई तोड़ी, युवती ने जिन्दगी से तोड़ा नाता | Depressed girl commits suicide due to break up of engagement | Patrika News

मंगेतर ने सगाई तोड़ी, युवती ने जिन्दगी से तोड़ा नाता

locationअजमेरPublished: Jul 05, 2022 01:47:06 pm

Submitted by:

manish Singh

कंचन दौराई का मामला, रामगंज थाने में मुकदमा दर्ज, सुसाइड नोट में लिखा की मेरी मौत के राज मेरे मोबाइल व सोशल मीडिया अकाउंट पर

मंगेतर ने सगाई तोड़ी, युवती ने जिन्दगी से तोड़ा नाता

मंगेतर ने सगाई तोड़ी, युवती ने जिन्दगी से तोड़ा नाता

अजमेर.

मंगेतर के अवैध संबंध सामने आने व सगाई टूटने से अवसाद में आई युवती ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका के कमरे से पुलिस को मिले सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार मंगेतर, उसकी प्रेमिका को ठहराया है। उसने अपनी मौत के राज अपने मोबाइल फोन, सोशल मीडिया अकाउंट पर मौजूद होने की बात लिखी है। रामगंज थाना पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
पुलिस के अनुसार दौराई कंचननगर निवासी गोविन्द की पुत्री पूजा ने सोमवार शाम कमरे में फंदे पर लटकी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे उतार कमरे की तलाशी ली। तलाशी में पुलिस को सुसाइड नोट मिला। जिसमें पूजा ने अपनी मौत का कारण मंगेतर सुधीर व उसकी कथित प्रेमी नेहा को ठहराया है। पुलिस ने छोटे भाई राकेश नवल की रिपोर्ट पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। पुलिस प्रकरण की पड़ताल में जुटी है।
मंगेतर ने सगाई तोड़ी, युवती ने जिन्दगी से तोड़ा नाता
डेढ़ साल पहले हुई सगाई
पुलिस पड़ताल में आया कि पूजा की डेढ़ साल पहले खानपुरा निवासी सुधीर पुत्र बंसीलाल नोगिया से सगाई हुई थी। सगाई के बाद सबकुछ ठीक था लेकिन कुछ दिन पहले पूजा ने सुधीर के साथ सगाई की फोटो सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दी। सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो डालने पर नेहा नामक युवती ने उस पर टिप्पणी करते हुए विरोध किया। उनसे लिखा सुधीर मेरा पति है। उसने दावा किया कि उसकी सुधीर से पहले ही शादी हो चुकी है।
मंगेतर के परिजन ने तोड़ी सगाई
मंगेतर के पहले से शादीशुदा होने की बात सामने आने पर पूजा के परिजन सुधीर के घर पहुंचे। उन्होंने सुधीर के शादीशुदा होने की बात कही तो उसके परिजन ने सगाई तोड़ने की बात कह दी। उन्होंने भी बेटे के प्रेम प्रसंग और विवाहित होने का हवाला देते हुए सगाई तोड़ दी।
सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी

सुधीर की कथित प्रेमिका व विवाहिता नेहा ने पूजा के सोशल मीडिया अकाउंट पर अनर्गल टिप्पणी भी कर दी। पूजा ने सुधीर के परिवार की मौजूदगी और उसकी मर्जी से सगाई का हवाला दिया। आखिर सगाई टूटने से अवसाद में आई पूजा ने सोमवार को फांसी लगाकर जान दे दी।
मोबाइल व चेट से खुलेगा राज
पुलिस पड़ताल में आया कि सुधीर जहां काम करता है। नेहा भी वहां काम करती है। सुधीर और नेहा के बीच में लम्बे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बकौल सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक सुधीर ने नेहा से विवाह कर लिया। पुलिस ने पूजा के कमरे से मिला सुसाइड नोट व मोबाइल फोन जब्त किया है। पुलिस पूजा व नेहा के सोशल मीडिया पर हुई चेट को खंगालने में जुटी है।
दो भाइयों की इकलौती बहन
पड़ौसी रवि गुर्जर ने बताया कि पूजा दो भाइयों की इकलौती बहन थी। भाई राकेश नवल ने मामले में रामगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। राकेश ने बहन पूजा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।
इनका कहना है…
मृतका की भाई की शिकायत पर मंगेतर सुधीर और कथित प्रेमिका नेहा व अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। प्रकरण में अनुसंधान किया जा रहा है।
देवाराम चौधरी, कार्यवाहक थानाधिकारी, रामगंज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो