scriptपहचान बदलने को बेकरार धौलपुर, शांति बनी नया गहना | Desperate to change identity, Dholpur becomes the new jewel of peace | Patrika News

पहचान बदलने को बेकरार धौलपुर, शांति बनी नया गहना

locationअजमेरPublished: Oct 24, 2021 01:07:12 am

Submitted by:

Dilip

– पंचायत चुनाव: जिले में दूसरा चरण भी शांतिपूर्वक सम्पन्न – बाड़ी पंचायत समिति के 21 तथा सैंपऊ पंचायत समिति के 26 वार्ड में हुआ मतदान – सैंपऊ में 61.24 फीसदी तथा बाड़ी में 52.40 फीसदी पड़े वोट
कहते हैं मन में ठान लें तो कुछ भी नामुमकिन नहीं। हमारा धौलपुर भी अब पुरानी पहचान छोड़ नई दिशा में कदम बढ़ा रहा है। बंदूक की भाषा बोलने वाले जिले में शांति अब नया आभूषण बन रही है। जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान भी शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया।

पहचान बदलने को बेकरार धौलपुर, शांति बनी नया गहना

पहचान बदलने को बेकरार धौलपुर, शांति बनी नया गहना

धौलपुर. कहते हैं मन में ठान लें तो कुछ भी नामुमकिन नहीं। हमारा धौलपुर भी अब पुरानी पहचान छोड़ नई दिशा में कदम बढ़ा रहा है। बंदूक की भाषा बोलने वाले जिले में शांति अब नया आभूषण बन रही है। जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान भी शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया। शनिवार को बाड़ी व सैंपऊ पंचायत समितियों में मतदान किया हुआ। सैंपऊ में 61.24 फीसदी तथा बाड़ी में 52.40 फीसदी मतदान हुआ है। मतदान के लिए 302 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। पंचायत समिति बाड़ी में 21 वार्डों के लिए मतदान हुआ। यहां वार्ड नंबर 4, 5, 8 एवं 21 में निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। वहीं, पंचायत समिति सैंपऊ के 26 वार्डों के लिए मतदान हुआ। यहां वार्ड नंबर 6 में निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। इसी प्रकार, पंचायत समिति बाड़ी व सैंपऊ में जिला परिषद चुनाव के लिए 4-4 वार्डों के लिए भी मतदान किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि पंचायत समिति बाड़ी एवं सैंपऊ के कुल 248785 मतदाताओं में से 142031 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। पंचायत समिति बाड़ी में 116769 पंजीकृत मतदाताओं में से 61187 मतदाताओं तथा पंचायत समिति सैंपऊ में 132016 पंजीकृत मतदाताओं में से 80844 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। वहीं सैंपऊ एवं बाडी पंचायत समितियों के कुल 302 मतदान केंद्रों पर सुरक्षित मतदान के लिए 2200 पुलिसकर्मी तैनात रहे।
हुआ शांतिपूर्ण मतदान

बाड़ी. पंचायत समिति क्षेत्र के अधिकतर पोलिंग बूथों पर ग्रामीण मतदाताओं में मतदान करने के प्रति उत्साह दिखा। खानपुर मीना में मतदान के लिए लंबी कतारें दिखीं। ग्रामीणों ने कहा कि लोकतंत्र के इस महायज्ञ में हम आहुति दे रहे हैं। प्रत्याशियों ने हमें आश्वासन दिया है कि गांव की मूलभूत समस्याओं को शीघ्र ही सुलझा दिया जाएगा। ग्राम पंचायत अलीगढ़ के पोलिंग बूथ उच्च माध्यमिक विद्यालय में सुबह 10 बजे तक मतदान के प्रति लोगों में कोई उत्साह नहीं था। दो-चार लोग ही मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर नजर आए। इसी प्रकार ग्राम पंचायत सनोरा, सहेड़ी, चिलाचौन्द में भी मतदान के लिए ग्रामीणों में इस बार काफी उत्साह नजर आया। उधर, पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में वृत्ताधिकारी बाबूलाल मीणा सहित अन्य पुलिस अधिकारी संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों का समय-समय पर दौरा करते रहे।
लोगों में दिखा उत्साह

सैंपऊ. क्षेत्र में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिखा। सुबह मतदान केन्द्रों पर सुस्ती का माहौल था, लेकिन दोपहर होते-होते मतदान केन्द्रों पर लोगों की कतार लग गई। क्षेत्र के सैंपऊ, रजौरा, तसीमों, कैंथरी, करीमपुर, पुरैनी, कोलुआ, परउआ सहित सभी गांवों में शांतिपूर्ण मतदान हुआ।
कैंथरी में भिड़े समर्थक

सैंपऊ पंचायत समिति के कैंथरी गांव में दो निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। मौके पर सैंपऊ सीओ विजयकुमार व थाना प्रभारी परमजीत पटेल जप्ते के साथ बूथ पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।
तृतीय चरण का मतदान 26 को

जिले में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 26 अक्टूबर को होगा। तीसरे चरण में पंचायत समिति बसेड़ी एवं सरमथुरा में मतदान होाग। पंचायत समिति बसेड़ी के लिए डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर विभाग राकेश राजौरिया एवं पंचायत समिति सरमथुरा के लिए निदेशक भाषा और पुस्तकालय विभाग विष्णु कुमार गोयल पर्यवेक्षक को नियुक्त किया गया है।
बाड़ी पंचायत समिति
कुल वार्ड 25

मतदान वार्ड 21
मतदान 52.40 फीसदी

सैंपऊ पंचायत समिति

कुल वार्ड 27
मतदान वार्ड 26

मतदान 61.24 फीसदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो