script

भारी भरकम बजट होने के बावजूद नहीं हो रही कस्बे में सफाई

locationअजमेरPublished: Nov 24, 2021 01:35:26 am

Submitted by:

Dilip Dilip Sharma

चेयरमैन को सौंपा ज्ञापन , वार्ड नंबर 10 के नागरिक खासे परेशान
नगर पालिका द्वारा कस्बे में लगातार सफाई व्यवस्था बनाए जाने के वादे हवा होते दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार को वार्ड नंबर 10 के नागरिक सफाई व्यवस्था से परेशान होकर पालिका द्वारा लगाए जा रहे शिविर में पहुंचे, जहां चेयरमैन प्रतिनिधि होतम सिंह को ज्ञापन सौंप लंबे समय से वार्ड में सफाई ना होने तथा सफाई कर्मचारियों द्वारा अभद्रता करने का आरोप लगाया।

भारी भरकम बजट होने के बावजूद नहीं हो रही कस्बे में सफाई

भारी भरकम बजट होने के बावजूद नहीं हो रही कस्बे में सफाई

बाड़ी. नगर पालिका द्वारा कस्बे में लगातार सफाई व्यवस्था बनाए जाने के वादे हवा होते दिखाई दे रहे हैं। मंगलवार को वार्ड नंबर 10 के नागरिक सफाई व्यवस्था से परेशान होकर पालिका द्वारा लगाए जा रहे शिविर में पहुंचे, जहां चेयरमैन प्रतिनिधि होतम सिंह को ज्ञापन सौंप लंबे समय से वार्ड में सफाई ना होने तथा सफाई कर्मचारियों द्वारा अभद्रता करने का आरोप लगाया। जिस पर चेयरमैन प्रतिनिधि ने जल्दी समस्या सुलझाने का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि मासिक तौर पर ठेके पर दी जाने वाली सफाई व्यवस्था के तहत लाखों का बजट प्रति माह जारी किया जाता है, लेकिन उसका फायदा जनता तक शायद ही कभी पहुंचता है। वार्ड नंबर 10 निवासी सुभाष चंद्र गर्ग ने बताया कि वे गुम्मट स्कूल के सामने रहते हैं, जहां पर कई दिनों से सफाई नहीं की गई है। जिसे लेकर कई बार नगर पालिका को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका।
सड़कों पर पड़ा रहता है कचरा

सफाई व्यवस्था ठेके पर आने के बावजूद कस्बे में पूरी तरह से गंदगी का आलम देखा जा सकता है। बाड़ी को इंदौर बनाने का दम भरने वाली नगरपालिका नालियों से कचरे को निकालकर मुख्य प्रतिष्ठानों एवं घरों के आगे कई दिनों तक डाल देती है। जिस पर बड़ी संख्या में मच्छर मक्खी पनपती रहते हैं। इधर, चेयरमैन प्रतिनिधि हौतम सिंह जाटव ने बताया कि जल्दी सुनवाई कर ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित कर हटाने तथा सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराया जाएगा।
यह बताया ज्ञापन में
वार्ड नंबर 10 के पीडि़त नागरिकों ने बाड़ी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी के नाम एक शिकायती पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने बताया कि मोहल्ले में विगत कई दिनों से सफाई कर्मचारी नहीं आ रहे। इस कारण गंदगी का आलम चरम पर पहुंच चुका है। नालियां पूरी तरह भरी हुई है। जिससे बदबू तथा कीचड़ आसपास के इलाकों में फैली रहती है। पास ही सरकारी विद्यालय होने के कारण बच्चे भी इसी रास्ते से गुजरते हैं, जो आए दिन गंदगी में फिसलने के कारण चोटिल होते हैं। वार्ड पार्षद से कई बार कहने के बावजूद समस्या का कोई भी निस्तारण नहीं हो सका है।

ट्रेंडिंग वीडियो