डीजी ले रहे थे अफसरों की बैठक, उधर पिट रही थी पुलिस

बेदम हुई अजमेर पुलिस : आदर्शनगर थाने के पीछे बंधक बनाकर की मारपीट, आरोपी के रसूक पर मात्र शांतिभंग में कार्रवाई

Manish Singh

January, 1108:55 AM

मनीष कुमार सिंह

अजमेर. राजस्थान पुलिस के मुखिया भूपेन्द्र सिंह शुक्रवार को शहर में अजमेर रेंज के पुलिस अफसरों को बैठक में अपराधियों से निपटने की नसीहत दे रहे थे। इसी दौरान आदर्शनगर थाने के पीछे जिला पुलिस के जवान के साथ उड़ीसा पुलिस को फैक्ट्री में बंधक बनाकर पिटाई हो रही थी। वारदात थाने तक पहुंची, लेकिन राजस्थान पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी की पैरवी पर आदर्शनगर थाना पुलिस ने ९ श्रमिकों को मात्र शांतिभंग में गिरफ्तार कर इतिश्री कर ली।

उड़ीसा पुलिस धोखाधड़ी के मामले में आरोपी महावीर की गिरफ्तारी के लिए अजमेर पहुंची। उड़ीसा पुलिस के अफसर ने आदर्शनगर थाने में इमदाद मांगी। आदर्शनगर थाने से सिपाही योगेन्द्र उड़ीसा पुलिस के साथ गया। थाने के पीछे स्थित फैक्ट्री में उनके दाखिल होते ही श्रमिकों ने दरवाजा बंद कर दिया। कथित फैक्ट्री संचालक महावीर की गिरफ्तारी को लेकर विवाद गहराने पर यहां मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर दी। उड़ीसा पुलिस का एक जवान घटना के बाद आदर्शनगर थाने पहुंचा। इस पर आनन-फानन में फैक्ट्री पहुंची आदर्शनगर थाना पुलिस ने यहां से महावीर समेत श्रमिकों को हिरासत में लिया।

पुलिस की फोरी कार्रवाई
मामला थाने पहुंचते ही फैक्ट्री संचालक की हिमायत में कथित तौर पर राजस्थान पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी थाने पहुंच गए। काफी जद्दोहद के बाद राजकार्य में बाधा और लोक सेवक से मारपीट का मामला दर्ज करने की बजाए ९ श्रमिकों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया, जबकि उड़ीसा पुलिस महावीर को गिरफ्तार कर ले गई।

शांतिभंग में 9 गिरफ्तार
आदर्शनगर थाना पुलिस ने मामले में देर शाम ९ जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया। इसमें श्रीराम, मोतीलाल, जाकिर हुसैन, आशीष तंवर, अजय कुमार, आरिफ, असलम काठात, सुखाराम और अरुण मंगल शामिल है। इन्हें पुलिस शनिवार को अदालत में पेश करेगी।

इनका कहना है...

मुझे मामले की जानकारी नहीं है। ऐसा हुआ है तो गलत है। शिकायत मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
- कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक

Show More
manish Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned