पत्रिका अजयमेरू महोत्सव की धूम 21 से

आठ दिन तक होंगे आयोजन

साइकिल रैली से होगा आगाज

By: Narendra

Published: 19 Oct 2020, 01:52 AM IST

अजमेर. पाठकों को अपनी सबसे बड़ी धरोहर मानकर सामाजिक सरोकार के लिए पत्रकारिता करने वाला समाचार पत्र राजस्थान पत्रिका का अजमेर संस्करण अपनी स्थापना के स्वर्णिम 18 वर्ष पूरे कर 19 वें साल में प्रवेश कर रहा है। अजयमेरू नगरी के संस्कृति, सर्वपंथ समभाव जैसे गुणों के साथ पत्रिका शहर के विकास में मजबूती से खड़ा रहा है। मुद्दा आधारित पत्रकारिता और पाठकों के प्रति प्रतिबद्धता के चलते पत्रिका ने उनके अंतर्मन पर अमिट छाप छोड़ी है। इस बार 19 वीं वर्षगांठ को पत्रिका अनूठे अंदाज में मनाने जा रहा है। इसके तहत 21 से 28 अक्टूबर तक अनेक धार्मिक सामाजिक संगठनों और स्वयं सेवी संस्थाओं के माध्यम से सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरूकता के कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा। जिले और शहरवासी महोत्सव के साक्षी बनेंगे।


सामाजिक जागरूकता के होंगे कई कार्यक्रम

राजस्थान पत्रिका के अजमेर संस्करण ने 28 अक्टूबर 2002 को सफर शुरू किया था। तब से अजमेर और पत्रिका ने एकदूसरे को नए बदलाव, नवाचार, स्मार्ट और हाईटेक बनते देखा है। पत्रिका की विश्वसनीयता और लेखनी का जलवा तीर्थनगरी पुष्कर, औद्योगिक नगरी किशनगढ़-ब्यावर, सैन्य नगरी नसीराबाद, केकड़ी और सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों तक महसूस हुआ है। अपनी 19वीं वर्षगांठ पर पत्रिका पाठकों और आमजन को अजयमेरू महोत्सव रूपी महायज्ञ में शामिल करने जा रहा है। ताकि आमजन उस रिश्ते को दिल से महसूस कर सकें।

यूं चलेंगे महोत्सव में कार्यक्रम

21 अक्टूबर : कोरोना जागरूकता साइकिल रैली

समय-सुबह 6.30 बजे - रैली रवानगी के स्थान- पुलिस लाइन, रीजनल कॉलेज चौपाटी, जीसीए चौराहा

रैली का समागम स्थान - गौरव पथ आनासागर चौपाटी

22 अक्टूबर : तुलसी पौधों का वितरण

समय- सुबह 7 बजे


स्थान-आदर्श नगर माधव द्वार उद्यान और आनासागर चौपाटी

23 अक्टूबर : चिकित्सा शिविर

समय-सुबह 9 से 11 बजे तक

स्थान: पंचशील सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

24 अक्टूबर: चिकित्सा शिविर

समय-सुबह 9 से 11 बजे तक

स्थान: दीपमाला पागारानी हॉस्पिटल आदर्शनगर

28 अक्टूबर: मैराथन

समय-सुबह 6.30 बजे

स्थान: पटेल स्टेडियम से रीजनल कॉलेज चौपाटी तक

यह होंगे अन्य आकर्षण

1. बेस्ट मार्केट कॉम्पिटिशन

महोत्सव के दौरान 21 से 28 अक्टूबर तक बेस्ट मार्केट कॉम्पिटिशन रखा गया है। इसमें शहर के प्रमुख बाजार प्रतिभागी होंगे। इस दौरान बाजारों में साफ-सफाई, सजावट और कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा। इन मापदंडों पर खरा उतरने वाले बाजार को बेस्ट मार्केट शील्ड से नवाजा जाएगा। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए 9413300978 पर व्हाटसएप कर अपनी एंट्री भेजी जा सकती है।

२. दुर्गा बनो प्रतियोगिता

दुर्गा बनो प्रतियोगिका की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो चुकी है। प्रतियोगिता 21 अक्टूबर तक चलेगी। प्रतियोगिता के प्रति बालिकाओं में उत्साह देखा जा रहा है। इसमें हिस्सा लेने के लिए आप भी बेटियों को दुर्गा का रूप धारण करा हमें फोटो व वीडियो भेज सकते हैं। एक मिनट के वीडियो में प्रेरक संदेश बालिका के मुख से दिया जा सकता है। फोटो व वीडियो 9828181796 पर व्हाट्सएप करें।

३. रंगोली ड्रॉइंग कॉम्पिटिशन

महोत्सव के तहत 21 से 25 अक्टूबर तक रंगोली व ड्राइंग कॉम्पिटिशन भी रखा गया है। इस अवधि में आप पत्रिका अजयमेरू महोत्सव की थीम पर रंगोली या ड्राइंग बनाकर हमें 9828181796 नम्बर पर व्हाट्सएप कर सकते हैं। सर्वश्रेष्ठ रंगोली व ड्राइंग का फोटो अखबार में प्रकाशित किया जाएगा। रंगोली व ड्राइंग बनाते हुए का एक मिनट का वीडियो जरूर भेजें। इसे अजमेर पत्रिका फेसबुक पेज पर अपलोड किया जाएगा।

विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार

बेस्ट मार्केट कॉम्पिटिशन, दुर्गा बनो प्रतियोगिता व रंगोली -ड्राइंग कॉम्पिटिशन में विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। बेस्ट मार्केट कॉम्पिटिशन में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे बाजार को शील्ड दी जाएगी। रंगोली व ड्राइंग कॉम्पिटिशन के प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं दुर्गा बनो प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ नौ कन्याओं को पुरस्कार से नवाजा जाएगा। इसी तरह मैराथन में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया जाएगा।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned