scriptकैम्पर सप्लायर-व्यापारी में मारपीट, विरोध में डिग्गी बाजार बंद | Diggier market closed in protest over camper supplier-merchant | Patrika News

कैम्पर सप्लायर-व्यापारी में मारपीट, विरोध में डिग्गी बाजार बंद

locationअजमेरPublished: Mar 03, 2021 01:51:12 am

Submitted by:

manish Singh

डिग्गी बाजार, खारीकुई बाजार रहा बंद, व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कैम्पर सप्लायर-व्यापारी में मारपीट, विरोध में डिग्गी बाजार बंद

कैम्पर सप्लायर-व्यापारी में मारपीट, विरोध में डिग्गी बाजार बंद

अजमेर.

डिग्गी बाजार में मंगलवार सुबह पानी के कैम्पर सप्लायर टेम्पो चालक और व्यापारी के बीच विवाद गहरा गया। कहासुनी के बाद दोनों पक्ष में जमकर हाथापाई हुई। डिग्गी बाजार व्यापारिक एसोसिएशन ने बाजार बंद करके व्यापारी के साथ हुई मारपीट पर विरोध जताया। कोतवाली थाना पुलिस ने टेम्पो चालक और उसके साथी को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। पीडि़त व्यापारी की रिपोर्ट पर मारपीट का मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।
पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह डिग्गी बाजार में रेडीमेड गारमेंट व्यवसायी मनीष राजवानी व उसके पिता राजकुमार राजवानी दुकान पर ग्राहकी संभाल रहे थे तभी पानी के कैम्पर लेकर आए टेम्पो चालक जितेन्द्र ने लोडिंग टेम्पो काउंटर से टकरा दिया। दुकान के बाहर रखा सामान सड़क पर गिरने पर मनीष राजवानी ने उसे टोका तो दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। जिसके बाद दुकानदार और टेम्पो चालक आमने-सामने हो गए। वाटर सप्लायर के पक्ष में भी दस 12 युवक पहुंच गए। इसके बाद व्यापारियों और पानी के कैम्पर सप्लायर के कर्मचारियों के बीच जमकर हाथापाई हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के कपड़े फाडऩे, मारपीट के आरोप लगाए। घटना के बाद व्यापारियों ने डिग्गी बाजार, खारीकुई की दुकानें बंद कर विरोध जताया। सूचना पर पहुंची सदर कोतवाली थाना पुलिस ने टेम्पो चालक जितेन्द्र पोसवाल व उसके साथी विनोद को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। आखिर राजवानी की रिपोर्ट पर मारपीट का मुकदमा दर्जकर लिया।
थाने के बाहर लगा जमावड़ा

इधर बाजार बंद कर सैकड़ों व्यापारी कोतवाली थाने पहुंच आरोपी और उसके साथी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। इधर टेम्पो चालक के समर्थक भी थाने पहुंच गए। काफी देर तक दोनों पक्षों में खींचतान का माहौल रहा। पुलिस ने जितेन्द्र व विनोद को शांतिभंग में गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया।
सड़क पर कर रखा है अतिक्रमण

कैम्पर सप्लायर राजू भड़ाणा ने आरोप लगाया कि डिग्गी बाजार में दुकानदारों ने मनमानी कर रखी है। दुकान के बाहर सड़क तक सामान रखकर अतिक्रमण कर रखा है। मंगलवार सुबह भी दुकान के बाहर रखे सामान से टेम्पो के अड़ जाने पर हंगामा खड़ा करते हुए मारपीट कर टेम्पो में तोडफ़ोड़ कर दी। भडाना ने भी मामले में कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।
इनका कहना है…
मामूली कहासुनी को लेकर दोनों पक्ष में झगड़ा हुआ। व्यापारियों की रिपोर्ट पर मारपीट का मामला दर्जकर टेम्पो चालक व उसके साथी को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। मामले की जांच की जा रही है।
शमशेर खान, थानाप्रभारी कोतवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो