कोशिशों के बाद भी नहीं भरी सीट, वापस मांगने पड़े हैं एडमिशन फार्म

कोशिशों के बाद भी नहीं भरी सीट, वापस मांगने पड़े हैं एडमिशन फार्म

raktim tiwari | Publish: Aug, 11 2018 09:53:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर. पॉलीटेक्निक कॉलेज में द्वितीय वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में केंद्रीय पाŸव प्रवेश प्रक्रिया के तहत रिक्त सीट पर प्रवेश शुरू हो गए हैं। सत्र 2018-19 में विद्यार्थी रिक्त सीट पर दाखिलों के लिए 13 से 18 अगस्त तक फार्म जमा करा सकेंगे।

प्राचार्य और संयोजक ने बताया कि सत्र 2018-19 में द्वितीय वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में केंद्रीय पाŸव प्रवेश प्रक्रिया के बाद सीट रिक्त रही हैं। इसमें राज्य के सरकारी और निजी पॉलीटेक्निक कॉलेज शामिल हैं।

विद्यार्थी विभाग की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही वांछित सूचनाएं भरकर एवं तीन सौ रुपए नकद फीस के साथ 13 से 18 अगस्त तक जमा करा सकेंगे। विद्यार्थियों को प्रवेश 21 अगस्त को सुबह 11 बजे से दिए जाएंगे। प्रवेश मेरिट के आधार नियमानुसार होंगे। अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी विभागीय वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं।


आप फिर से कराएं रिजल्ट चेक, वरना लगा देंगे यहां ताले

विधि संकाय के परिणाम में कम नम्बर आने पर विद्यार्थी भड़क गए। छात्रों ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया। उन्होंने चेताया कि परिणाम की दोबारा जांच नहीं होने और लॉ कॉलेज कीसम्बद्धता जारी नहीं करने पर आंदोलन किया जाएगा।

लॉ कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मुरलीधर बेनीवाल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजीव भारद्वाज बगरू के नेतृत्व में अजमेर, भीलवाड़ा और अन्य क्षेत्रों के छात्र नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने महाराणा प्रताप भवन और परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुब्रतो बनर्जी के कमरे में प्रदर्शन किया। छात्रनेताओं ने कि विधि संकाय के इस वर्ष जारी परिणाम जल्दबाजी में जारी हुए हैं। अधिकांश विद्यार्थियों को 0 से 5 के बीच अंक मिले हैं।

विधि संकाय के अलावा अंग्रेजी जैसे विषय में भी यह स्थिति है। विश्विद्यालय प्रशासन की गलती छात्रों को भुगतना पड़ रही है। इसके अलावा प्रशासन ने मूल्यांकन शुल्क भी 150 से बढ़ाकर 300 रुपए कर दिया है। इस पर परीक्षा नियंत्रक ने शीघ्र कॉपियों की जांच कराने का आश्वासन दिया।

बेवजह अटका रहे सम्बद्धता

छात्रसंघ अध्यक्ष बेनीवाल ने कॉलेज की सम्बद्धता जारी करने में देरी पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने उप कुलसचिव प्रकाश पंकज से कहा कि कॉलेज प्रशासन फीस जमा करा चुका है। इसके बावजूद सम्बद्धता की पत्रावली अटकी हुई है। सम्बद्धता पत्र मिलने में विलम्ब से बार कौंसिल ऑफ इंडिया प्रथम वर्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं दे रही है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned