scriptसरमथुरा में गंदगी ने किया जीना मुहाल, प्रशासन सोया है गहरी नींद | Dirt has made life difficult in Sarmathura | Patrika News

सरमथुरा में गंदगी ने किया जीना मुहाल, प्रशासन सोया है गहरी नींद

locationअजमेरPublished: Jan 25, 2022 01:26:09 am

Submitted by:

Dilip

उपखंड मुख्यालय सरमथुरा कस्बे में रहने वाले लोगों का इन दिनों गंदगी के कारण जीना मुश्किल हो रहा है। हालत यह हो गए हैं कि नगर पालिका द्वारा सफाई के लिए टेंपो लगाए गए हैं, लेकिन उनके द्वारा सफाई का धरातल पर कोई काम नजर नहीं आ रहा है, बल्कि घरों से निकलने वाले कचरे को गलियों में इक_ा कर कूड़े के ढेर लगा दिए हैं।

सरमथुरा में गंदगी ने किया जीना मुहाल, प्रशासन सोया है गहरी नींद

सरमथुरा में गंदगी ने किया जीना मुहाल, प्रशासन सोया है गहरी नींद

सरमथुरा. उपखंड मुख्यालय सरमथुरा कस्बे में रहने वाले लोगों का इन दिनों गंदगी के कारण जीना मुश्किल हो रहा है। हालत यह हो गए हैं कि नगर पालिका द्वारा सफाई के लिए टेंपो लगाए गए हैं, लेकिन उनके द्वारा सफाई का धरातल पर कोई काम नजर नहीं आ रहा है, बल्कि घरों से निकलने वाले कचरे को गलियों में इक_ा कर कूड़े के ढेर लगा दिए हैं। जिससे रास्तों पर पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। जानकारी के अनुसार सरमथुरा ग्राम पंचायत को नगर पालिका में क्रमोन्नत करना लोगों की जी का जंजाल बन गया है। ग्राम पंचायत को तो पहले ही शून्य करके नगर पालिका में चेयरमैन व ईओ का चार्ज स्थानीय कार्यवाहक तहसीलदार को दे दिया गया है, लेकिन सफाई का कार्य ठप पड़ा हुआ है। हालांकि समय-समय पर लोगों द्वारा सफाई कराने की मांग जिम्मेदार अधिकारियों से की जा रही है, लेकिन सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला है। राज्य सरकार द्वारा नगर पालिकाओं को कई लाख रुपए का बजट भी स्वीकृत किया हुआ है, लेकिन सरमथुरा धरातल पर सफाई कार्य दिखाई नहीं दे रहा है। जिससे लोगों में नाराजगी बढ़ रही है।पूर्व की ग्राम पंचायत में कार्यरत सफाई कर्मचारी इन दिनों अपनी पूर्व की 600 मासिक वाले वेतन पर ही कार्य कर रहे हैं, लेकिन कई माह होने के बाद भी उनको वेतन नहीं दिया गया है। इस समय सेठ गली, सब्जी मंडी, पुरानी तहसील दरवाजा, गोविंदजी मंदिर सहित कस्बे में कई जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। कस्बावासियों ने जल्द से जल्द प्रशासन द्वारा सफाई कराने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो