खेल स्टेडियम की बदहाली देख खफा हुए राज्यमंत्री चांदना, बोले-जवाबदेही तय होगी

खेल स्टेडियम की बदहाली देख खफा हुए राज्यमंत्री चांदना, बोले-जवाबदेही तय होगी

Suresh Bharti | Updated: 14 Jul 2019, 12:48:19 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

लौर से लौटते समय ब्यावर रुके थे खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना, सेदरिया स्थित पृथ्वीराज चौहान खेल स्टेडियम का किया निरीक्षण

अजमेर.

खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने साफ कहा कि सेदरिया में निर्माणाधीन खेल स्टेडियम की बदहाली के लिए किसी की जवाबदेही तय नहीं है जो कि उचित नहीं है। यहां कई अव्यस्थाएं व्याप्त है। सरकारी अधिकारी एक-दूसरे को जिम्मेदार बता रहे हैं।

खेल स्टेडियम को लेकर कई शिकायतें मिली है। विधानसभा कमेटी को रिपोर्ट आने के बाद यह तय किया जाएगा कि इन सबके लिए कौन जिम्मेदार है। राज्यमंत्री चांदना शनिवार को खेल स्टेडियम के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से मुखातिब हुए।

उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम की जमीन नगर परिषद की है। नक्शा व साइट प्लान जिला परिषद ने बनाया है। निर्माण कार्य आरएसआरटीसी एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग ने कराया है। स्टेडियम में अव्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जएगी।

तय स्थान को छोडक़र दूसरी जगह बनाया समाधि स्थल

विधायक शंकरसिंह रावत ने विधानसभा में सवाल उठाया कि खेल स्टेडियम में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा लगाई जानी है। इसके लिए प्रतिमा स्थल के प्रस्तावित स्थान को छोडक़र अन्य स्थान पर स्मारक स्थल बना दिया, जबकि स्टेडियम में ऊंची जगह देखकर स्थान तय किया गया था। निर्माण अन्य स्थान पर कर दिया। मामले की जांच करने मंत्री चांदना शनिवार को जालौर जाते समय यहां पर रुके थे।

चांदना ने स्टेडियम का अवलोकन करने के साथ ही विधायक रावत से भी चर्चा की। इस दौरान विधायक रावत ने प्रस्तावित स्थान पर पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा लगाने की मांग उठाई। चांदना ने निर्माण स्थल की दस फीट और लम्बाई बढ़ाने को लेकर भी सुझाव मांगे। इस दौरान विधायक रावत ने अधिकारियों की ओर से गलत जानकारी देने पर नाराजगी जाहिर की। युवक कांग्रेस की ओर से मंत्री चांदना के ब्यावर आगमन पर माला पहना व तलवार भेंटकर स्वागत किया।

कंटीली झाडिय़ों से निकलना पड़ा...

खेल स्टेडियम की स्थिति ऐसी थी कि मंत्री चांदना को कंटीली झाडिय़ों से होकर गुजरना पड़ा। प्रशासन को खेल मंत्री के आने की सूचना थी। इसके बावजूद प्रशासन ने स्टेडियम पर साफ-सफाई नहीं कराई। लोगों का कहना है कि खेल स्टेडियम निर्माण पर लाखों रुपए खर्च किए जा चुके। इसके बावजूद इसका एक दिन भी उपयोग नहीं किया गया।

बास्केट बॉल मैदान को लेकर हुए नाराज

मंत्री चांदना ने खेल स्टेडियम में बॉस्केट बॉल ग्राउंड का निरीक्षण किया। इस दौरान उसकी स्थिति देखकर वे नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि यहां पर खिलाड़ी गिर गया तो क्या स्थिति होगी। इसका अंदाज लगाया जा सकता है। खेल मौदान के लिए लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद स्टेडियम का उपयोग नहीं होना सरकारी धन की बर्बादी है।
इस पर अधिकारी कोई जवाब नहीं दे सके।

सफाई कर्मचारियों को मिले भूखंड

अखिल भारतीय सफाइ्र मजदूर कांग्रेस ने खेल मंत्री चांदना के ब्यावर आगमन पर ज्ञापन सौंपा। इसमें अध्यक्ष अशोककुमार पंडित ने सफाई कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के एरियर का भुगतान करवाने सहित कई मांगे शामिल है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned