जानिए साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिले की किस व्यवस्था पर क्या चर्चा हुई........

जानिए साप्ताहिक समीक्षा बैठक में  जिले की किस व्यवस्था पर क्या चर्चा हुई........

Sonam Ranawat | Publish: May, 22 2018 05:47:29 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

अंतिक छोर पर पानी पहुंचना सुनिश्चित करें

अजमेर . अतिरिक्त जिला कलक्टर अबु सूफियान चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इसमें पेयजल व्यवस्था पर विशेष जोर देने के निर्देश प्रदान किए।

Patrika impact....यूं टूटी सरकार की नींद, अब गांवों में टैंकरों से पहुंचेगा पानी

चौहान ने कहा कि जिले में पेयजल व्यवस्था को सुचारू करने के लिए प्रत्येक स्तर पर मॉनिटरिंग की जाए। पेयजल आपूर्ति के लिए निर्धारित समय का कड़ाई से पालन किया जाना आवश्यक है। प्रत्येक क्षेत्र के लिए अन्तिम छोर तक पानी पहुंचना सुनिश्चित किया जाए। जिले के समस्त क्षेत्रों में पर्याप्त प्रेशर के साथ पानी उपलब्घ करवाया जाए। विभिन्न स्थानों पर अवैध कनेक्शनों को प्राथमिकता से संबंधित के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जाए। हैंडपम्प की समय पर मरम्मत आवश्यक है। ठेकेदार को समस्त हैंडपम्प की समय पर मरम्मत करने के लिए पाबंद किया जाए।

मानकों के अनुसार करो जैविक कचरे का निस्तारण

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि जैविक कचरे का निस्तारण तय मानकों के अनुसार किया जाए। निस्तारण करने वाली संस्था को समस्त जैविक कचरा उठाने के लिए पाबंद किया जाए। नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों की भर्ती में पारदर्शिता, जवाबदेही एवं निष्पक्षता से कार्य सम्पादित करने के लिए जिला प्रशासन एवं नगरीय निकाय के संयुक्त दल का गठन किया जाएगा।

Patrika campaign: अमृतम जलम में यूं दिखा उत्साह, उमंग और1 उल्लास, जुड़ता चला गया लोगों का कारवां
उन्होंने कहा कि पोषण अभियान के अन्तर्गत जिले में पोषण संबंधी क्षेत्रों में विशेष कार्य किया जाएगा। स्वास्थ्य एवं पेाषण के निर्धारित मानकों तथा धरातल पर वास्तविक स्थिति के मध्य अन्तर का चिन्हिकरण किया जाएगा। प्राप्त आंकड़ों के आधार पर उनका उपचार एवं निदान किया जाएगा। इस अवसर पर नगर निगम के सीईओ हिमांशु गुप्ता, जिला परिषद के एसीईओ भगवत सिंह राठौड़ सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

खतरे में 54 हजार शिक्षकों की भर्ती, फेल हो सकता है भाजपा सरकार का दावा

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned