Police Action-सड़क पर निकलने पर लगाई फटकार, जरूरतमंद को खाने के पैकेट भी बांटे

पुलिस निभा रही अपनी जिम्मेदारी

Manish Singh

26 Mar 2020, 06:00 AM IST

अजमेर.

लॉकडाउन में भले आमजन घर में रहकर पुलिस को सहयोग नहीं कर रहे लेकिन पुलिस ड्यूटी के साथ समाजसेवा की जिम्मेदारी को बखूबी अंदाज में निभा रही है। सड़क चौराहों पर बेवजह निकलने वालों को रोकने-टोकने व फटकार के साथ में पुलिस अधिकारी व जवान सुबह-शाम जरूरतमंदों व कच्ची बस्तियों में खाना, खाद्य सामग्री का वितरण कर रहे हैं।

आगरा गेट, सुभाष नगर सब्जी मंडी के अलावा किराणा स्टोर पर बुधवार सुबह भी सामान खरीदने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्की मशक्कत करनी पड़ी। एसपी के आदेश पर थानाधिकारी क्षेत्र में गश्त करते रहे। वहीं बेवजह बड़ी संख्या में निकलने वाले लोगों के वाहन जब्त करने के साथ चालान बनाने की कार्रवाई की। इसके बाद भी दिनभर लोगों की आवाजाही लगातार बनी रही है। हालांकि पुलिस ने भी लोगों के कामकाज को ध्यान में रखते हुए ही चालान की कार्रवाई की। अस्पताल जाने वालों पर रियायत बरती तो किराणा स्टोर जाने वालों को घर में ही रहने की हिदायत देकर छोड़ा। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा।

डिपार्टमेंटल स्टोर के बाहर कतार
पुलिस ने बुधवार को वैशालीनगर, पंचशील नगर समेत बाजार में खुले डिपार्टमेंटल स्टोर में जाने वाले ग्राहकों को कतार लगाकर बाहर खड़ा किया। थोड़े-थोड़े अंतराल पर भीड़ कम करके लोगों को बाहर जाने दिया गया। वैशालीनगर में सीओ नॉर्थ डा. प्रियंका रघुवंशी ने यहां कतार में खड़े लोगों को भी पर्याप्त दूरी बनाए रखने की अपील की।

यहां बांटे फूड पैकेट
गंज थानाप्रभारी जयसिंह ने पुष्कर रोड पुरानी विश्रामस्थली के बाहर तथा फॉयसागर रोड पर आदर्शनगर थाना पुलिस ने आदर्शनगर क्षेत्र कच्ची बस्ती में, कोतवाली थानाप्रभारी शमशेर खान ने बजरंग गढ़ पर खानाबदोशों को तथा क्रिश्चियन गंज थानाप्रभारी ने कोटड़ा कच्ची बस्ती में खाने के पैकेट वितरित करवाए।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned