scriptसंभागीय आयुक्त बोले-वैक्सीनेशन और मास्क तो भी किसी से डरने की नहीं जरूरत | Divisional commissioner said - even if vaccination and mask do not nee | Patrika News

संभागीय आयुक्त बोले-वैक्सीनेशन और मास्क तो भी किसी से डरने की नहीं जरूरत

locationअजमेरPublished: Jan 19, 2022 01:29:45 pm

Submitted by:

CP

संभागीय आयुक्त ने लगवाई प्रिकॉशन डोज, जेएलएन अस्पताल पहुंचे, की समीक्षा

संभागीय आयुक्त बोले-वैक्सीनेशन और मास्क तो भी किसी से डरने की नहीं जरूरत

संभागीय आयुक्त बोले-वैक्सीनेशन और मास्क तो भी किसी से डरने की नहीं जरूरत

अजमेर. संभागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा प्रिकॉशन डोज लगवाने के लिए बुधवार को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंचे। संभागीय आयुक्त ने प्रिकॉशन डोज लगवाने के बाद वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की। उन्होंने वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए लोगों से प्रिॉशन डोज लगवाने की अपील की है।
जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. वीर बहादुर सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी सहित अन्य चिकित्सक भी मौजूद रहे। संभागीय आयुक्त मेहरा ने कहा कि कोरोना वर्कर्स एवं फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगाई जा रही प्रिकॉशन डोज से कोई वंचित नहीं रहें। जो निर्धारित समय है, जिसका पूरा हो गया है वह डोज लगवाए। हम सबसो मालूम है कि भारत में कोविड पुन: चेता है। इससे बचाव के दो ही मेथर्ड है कि सबसे पहले वैक्सीनेशन लगवाना है। वहीं 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीनेशन लगाई जा रही है। शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेशन लगानी चाहिए। पहली व सैकण्ड डोज भी शत प्रतिशत नहीं हुआ है। वैक्सीनेशन से वंचित सभी लोग वैक्सीन लगवाएं। फ्रंट लाइन वर्कर्स के शत प्रतिशत प्रिकॉशन डोज लगवाना चाहिए। समस्त प्रकार के वैक्सीनेशन जरूरी है।
मास्क लगाना, सेनिटाइजेशन करना है। अगर दोनों उपाय करेंगे तो हम पूर्ण मनोयोग से कोरोना पर जीत हासिल करेंगे, किसी को डरने की जरूरत नहीं है।
चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों ने लगवाई डोज

पिछले एक सप्ताह से चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों को भी प्रिकॉशन डोज लगवाने का कार्य चल रहा है। अस्पताल के यूरोलॉजी विभाग परिसर में वैक्सीनेशन कार्य चल रहा है। वहीं 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों एवं युुवाओं को भी वैक्सीन लगाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो