scriptडॉक्टर्स बोले: अब कोविड मरीजों का निडरता से कर पाएंगे उपचार | Doctors said: now Kovid will be able to treat patients fearlessly | Patrika News

डॉक्टर्स बोले: अब कोविड मरीजों का निडरता से कर पाएंगे उपचार

locationअजमेरPublished: Jan 17, 2021 01:54:09 am

Submitted by:

CP

डॉक्टर्स, नर्सिंगककर्मी, पैरामेडिकल स्टाफ, एम्बुलेंस चालक, सफाईकर्मी सहित फ्रंट लाइन वर्कर्स में से करीब 700 को वैक्सीन की पहली डोज शनिवार को लगाई गई

vaccination

vaccination

अजमेर. वर्ष 2020 में कोरोना मरीजों के उपचार, देखभाल एवं पूरे मिशन को संभालने वाले हमारे डॉक्टर्स, नर्सिंगककर्मी, पैरामेडिकल स्टाफ, एम्बुलेंस चालक, सफाईकर्मी सहित फ्रंट लाइन वर्कर्स में से करीब 700 को वैक्सीन की पहली डोज शनिवार को लगाई गई। वैक्सीन को लेकर सभी का संदेश सकारात्मक तो है ही लेकिन आमजन में वैक्सीनेशन को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब भी उन्होंने दिए हैं। आइए. . . जानें. ..वैक्सीनेशन के बाद किसने क्या कहा. . . !
कोरोना से पाया जा सकेगा पार

वैक्सीनेशन से मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है। मेरा मानना है कि वैक्सीनेशन सरकार द्वारा दी गई हिदायत व उपलब्धता के आधार सभी व्यक्ति लगवाएं। लम्बे समय इस बीमारी से जंग लड़ रहे हैं अब इससे पार पाया जा सकेगा। समाज में भी यह अच्छा मैसेज जाएगा। वैक्सीनेशन के प्रति कोई भ्रांति नहीं रखें।
डॉ.वी.बी.सिंह, प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज

ना घबराएं, ना अफवाह फैलाएं

देशवासियों को शुभकामना देना चाहता हूं। जीवनरक्षक वैक्सीन आ गई है। इससे घबराएं नहीं, डरें नहीं। ना ही कोई अफवाह फैलाएं। हमारे देश में बनी वैक्सीन प्रभावी है। इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए। कोई परेशानी नहीं है। मुझे पता ही नहीं चला कि कोई टीका लगा है।
डॉ.अनिल सामरिया, वरिष्ठ फिजिशियन

अब निडरता से कर सकेंगे उपचार

वैक्सीनेशन हमारे लिए साधारण प्रक्रिया है। लेकिन कोविड वैक्सीनेशन असाधारण इसलिए है कि यह ऐसी बीमारी थी जिसके बारे में किसी को भी पता नहीं था। पहले अनुशासनात्मक तरीके से उपचार व देखभाल कर रहे थे मगर अब आक्रामकता से मरीजों की सेवा व उपचार कर सकेंगे। अब निडर हो पाएंगे कि अब एक्स्ट्रा शील्ड प्रोवाइड करेगी।
डॉ.संजीव माहेश्वरी, अति. प्रिंसिपल मेडिकल कॉलेज
महसूस ही नहीं हुआ कि टीका लगा. . .

कोविड वैक्सीन को लेकर मन में जिज्ञासा थी। वैक्सीन लगाने के बाद कुछ भी महसूस नहीं हुआ कि मैंने कोई टीका भी लगवाया है। भारत में निर्मित वैक्सीन कारगर है। घबराएं नहीं, टीका जरूर लगवाएं।
डॉ. एस.के. भास्कर, अति. प्रिंसिपल

वैक्सीन से मिलेगी इम्यूनिटी पावर

वैक्सीन को लेकर नेगेटिव फीलिंग नहीं आई। टिटेनस के टीके जितना भी दर्द नहीं हुआ। वैलनेस महसूस की। एंटी बॉडीज या तो बीमार होने के बाद या फिर वैक्सीन के बाद उत्पन्न होती है। वैक्सीन लगाने से इम्यूनिटी पावर बढ़ेगा। वैक्सीन से डरें नहीं।
डॉ.रेनू बेदी, वरिष्ठ चिकित्सक

गर्व महसूस कर रहे हैं हम

वैक्सीन लगवाने के बाद अच्छा महसूस कर रहा हूं। हमारे देश के साइंटिस्ट की तैयार वैक्सीन को लगाकर गर्व महसूस कर रहे हैं।
डॉ. हेमेश्वर हर्षवर्धन, वरिष्ठ अस्थि रोग विशेषज्ञ

हैल्थ वर्कर्स के लिए शुरुआत का निर्णय अच्छा

वैक्सीन से शरीर में किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं हुई है। साधारण प्रक्रिया के तहत वैक्सीन लगी है। हैल्थ वर्कर्स के लिए शुरुआत अच्छी है।
डॉ.अरविन्द खरे

नर्सिंगककर्मी निर्भीक होकर करेंगे सेवा

वैक्सीन लगने के बाद सभी नर्सिंगकर्मियों में कोरोना का भय खत्म होगा। नर्सिंगकर्मी अब निर्भीक होकर ड्यूटी व मरीजों की सेवा कर सकेंगे।

गंगाशरण जाटव, अध्यक्ष नर्सिंग एसो.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो