scriptपराजय से कुंठित नहीं बल्कि सीख लेकर आगे बढ़ें | Don't get frustrated by defeat but move on by learning | Patrika News

पराजय से कुंठित नहीं बल्कि सीख लेकर आगे बढ़ें

locationअजमेरPublished: Sep 18, 2022 01:18:50 am

Submitted by:

Dilip

– ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों का हुआ समापन समारोह
पंचायत समिति के ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह कार्यक्रम मुख्य अतिथि विधायक धौलपुर विधायक शोभा रानी कुशवाह की मौजूदगी में आरएसी परेड मैदान पर हुआ।

पराजय से कुंठित नहीं बल्कि सीख लेकर आगे बढ़ें

पराजय से कुंठित नहीं बल्कि सीख लेकर आगे बढ़ें

धौलपुर. पंचायत समिति के ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह कार्यक्रम मुख्य अतिथि विधायक धौलपुर विधायक शोभा रानी कुशवाह की मौजूदगी में आरएसी परेड मैदान पर हुआ। समारोह में छात्राओं ने मनोहारी प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।विधायक कुशवाह ने संबोधित करते हुए कहा कि खेल हमें अच्छे मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के साथ न्याय प्रियता एवं अनुशासन सिखाता है।
खिलाडिय़ों को पराजय से कुंठित न हो कर अनुभव से आगे श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने व्यक्ति के जीवन में खेलों के महत्व को समझा तथा मुख्यमंत्री राजस्थान की बजट घोषणा की। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान ने कहा कि शारीरिक श्रम के लिए नियमित अभ्यास व्यक्ति की दिनचर्या में होना आवश्यक है और इसके लिए खेल जीवन में रामबाण औषधि का काम करता है। उपखंड अधिकारी भारती भारद्वाज ने विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी। कार्यक्रम में सीडीईओ मुकेश कुमार गर्ग, डीईओ माध्यमिक अरविंद शर्मा, सीबीईओ दामोदर लाल मीणा, एडीईओ पप्पू सिंह सिकरवार, विकास अधिकारी धौलपुर, संस्थापन अधिकारी अशोक उपाध्याय ने भी संबोधित किया। ब्लॉक स्तर पर पुरुष एवं महिला की विजेता टीमों में कबड्डी की 21 टीम, टेनिस बॉल की 14, वॉलीबॉल की 14, हॉकी की 17, शूटिंग वॉल की 8 एवं खो खो की 12 महिला टीम विजेता रही। मुख्य निर्णायक विजय कुमार शर्मा रहे। मंच संचालन गोविंद गुरु ने किया।
खेल जीवन में रामबाण औषधि

पराजय से कुंठित न हो कर अनुभव से आगे श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करना चाहिए। राजस्थान सरकार ने व्यक्ति के जीवन में खेलों के महत्व को समझा । मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान ने कहा कि शारीरिक श्रम के लिए नियमित अभ्यास व्यक्ति की दिनचर्या में होना आवश्यक है और इसके लिए खेल जीवन में रामबाण औषधि का काम करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो