scriptDrinking water is being filled by renting a generator | जनरेटर किराए पर लाकर भर रहे पीने का पानी | Patrika News

जनरेटर किराए पर लाकर भर रहे पीने का पानी

आयल चोरी के बाद फुंका बिजलीघर का पावर ट्रांसफॉर्मर- ग्रामीणों ने विद्युत निगम पर लगाए गंभीर आरोप - पेयजल के लिए मची त्राहि त्राहि

उपखंड के सिंघावली फीडर पावर हाउस के 3.15 एमवीए पावर ट्रांसफॉर्मर फुंक जाने से फीडर से जुड़े 20 से अधिक गांव और 10 से अधिक ढाणियों में दो दिन से बिजली आपूर्ति बंद है। भीषण गर्मी में दो दिन से बिना बिजली आबादी संकट के दौर से गुजर रही है।

अजमेर

Published: April 23, 2022 01:30:25 am

राजाखेड़ा. उपखंड के सिंघावली फीडर पावर हाउस के 3.15 एमवीए पावर ट्रांसफॉर्मर फुंक जाने से फीडर से जुड़े 20 से अधिक गांव और 10 से अधिक ढाणियों में दो दिन से बिजली आपूर्ति बंद है। भीषण गर्मी में दो दिन से बिना बिजली आबादी संकट के दौर से गुजर रही है। वहीं पेयजल आपूर्ति जो सिर्फ सबमर्सिबल पंप और ट्यूबवेल से उपलब्ध है, वो भी भंग हो गइग् है। जिससे पेयजल के लिए गांवो में त्राहि त्राहि मची हुई है।
क्या है कारण
,
जनरेटर किराए पर लाकर भर रहे पीने का पानी,जनरेटर किराए पर लाकर भर रहे पीने का पानी
निगम सूत्रों ने बताया कि पावर ट्रांसफॉर्मर 2० अप्रेल को बंद हो गया जिसकी 21 को जब निगम अधिकारियों ने गहन तकनीकी जांच की तो पता चला कि उसमें ट्रांसफॉर्मर आयल ही नहीं है। जिसके चलते यह कीमती ट्रांसफॉर्मर जलकर नष्ट हो गया। गौरतलब है कि ग्रामीण फीडरों का संचालन ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा किया जाता है। ऐसे में ट्रांसफॉर्मर आयल चोरी होना अपने आप में एक बड़ा घोटाला साबित हो रहा है। निगम सूत्रों ने बताया कि बिना आपुर्ति काटे ट्रांसफॉर्मर से आयल चोरी होना संभव नहीं है। ऐसे में यंहा तैनात किसी कर्मचारी ने चोरी की है या मिलीभगत से करवाई गई है। क्योंकि इतने ताकतवर चालू ट्रांसफॉर्मर से आयल चोरी असंभव है। ऐसे में 2000 लीटर से अधिक तेल कहां गया। फिलहाल अधिकारी मामले की जांच कर रहे है।
पहले भी पकड़ा जा चुका गिरोह
कुछ माह पहले भी निगम के उपखंड मुख्यालय से ट्रांसफॉर्मर आयल चोरी करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया गया था। इसमें गार्ड की मिलीभगत सामने आई थी। जिसकी प्राथमिकी भी थाने में दर्ज करवाई गई थी।
गांवों में हाहाकार
दो दिन से बत्ती गुल होने से गांवों में हाहाकार मचा हुआ है। मरीजों के लिए ग्रामीण जनरेटर सेट किराए पर लाकर काम चल रहे हैं, वहीं पानी के लिए भी प्रभावशाली लोगों के जनरेटर युक्त बोरवेल पर पानी लेने को भीड़ उमड़ रही है।
इनका कहना है
पहली प्राथमिकता विद्युत आपूर्ति चालू करना है। फिर मामले की जांच करेंगे। आयल तो चोरी हुआ है, यह स्पष्ट है।

रवि स्वर्णकार, सहायक अभियंता, राजाखेड़ा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

मंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटकैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीफिर महंगी हुई CNG: राजस्थान में दाम सबसे अधिक, Diesel - CNG के दाम में अब मात्र 12 रुपए का अंतर'मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा'- Virat Kohli ने रिटायरमेंट का संकेत देकर चौंकायाअकाली दल के दिग्गज नेता व पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन, सरपंच से पार्टी प्रेसिडेंट तक ऐसा था सफरभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.