scriptनशीली दवा का मास्टर माइंड श्याम सुन्दर मूंदड़ा मेड़ता सिटी से गिरफ्तार | Drug master mind Shyam Sundar Mundra arrested from Merta City | Patrika News

नशीली दवा का मास्टर माइंड श्याम सुन्दर मूंदड़ा मेड़ता सिटी से गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Jun 12, 2021 11:29:54 am

Submitted by:

manish Singh

18 दिन से पुलिस कर रही थी आरोपी की तलाश, रामगंज थाने में दर्ज मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार
22 मई को जयपुर आयुक्तालय में साढ़े 5 करोड़ की नशीली दवा के खेप पकड़े जाने के बाद अजमेर में हुई थी कार्रवाई

नशीली दवा का मास्टर माइंड श्याम सुन्दर मूंदड़ा मेड़ता सिटी से गिरफ्तार

नशीली दवा का मास्टर माइंड श्याम सुन्दर मूंदड़ा मेड़ता सिटी से गिरफ्तार

अजमेर. करोड़ों रुपए के नशीली दवाइयों के कारोबारी व मेडिकल स्टोर संचालक श्याम सुन्दर मूंदड़ा को जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने मेड़ता सिटी की होटल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बीते 18 दिन से अजमेर पुलिस को गच्चा दे रहा था। शुक्रवार को मेड़तासिटी के होटल में ठहरने की सूचना पर जिला स्पेशल टीम ने उसे दबोचा। पुलिस मूंदड़ा से नशीली दवा कारोबार से जुड़े नेटवर्क को खंगालने में जुटी है।
पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा ने बताया कि बी.के. कॉल नगर निवासी श्याम सुन्दर मूंदड़ा(43) को शुक्रवार देर रात मेड़ता सिटी से हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद आरोपी को शनिवार सुबह गिरपतारी किया गया। उन्होंने बताया कि मूंदड़ा की गिरफ्तारी के लिए दस दिन से जिला स्पेशल टीम, रामगंज थाना व अलवरगेट थाने की टीम संभावित ठीकानों पर दबिश दे रही थी। जिला स्पेशल टीम के हैडकांस्टेबल मनोहर सिंह की सूचना पर तकनीकी टीम में हैडकांस्टेबल रणवीर सिंह व सिपाही रामबाबू के विशेष योगदान पर मेड़ता सिटी में दबोचा। कार्रवाई वृत्ताधिकारी दक्षिण मुकेश कुमार सोनी के नेतृत्व में अंजाम दी गई।
यूं चला घटनाक्रम
एसपी शर्मा ने बताया कि 24 मई को जयपुर आयुक्तालय की सूचना पर रामगंज थाना क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट कम्पनी के गोदाम से साढे 5 करोड़ रुपए की नशीली दवा को जब्त किया था। जिस पर धारा 8/22 एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया।
-प्रकरण में मास्टर माइंड श्याम सुन्दर मूंदड़ा के खास शेख साजिद ने 28 मई को सरेंडर कर दिया। शेख साजिद ने मूंदड़ा के लिए काम करना कबूला।
-एक जून को जिला स्पेशल टीम ने दो जगह कार्रवाई करते हुए रामगंज थाना क्षेत्र में ढाई करोड़ व अलवर गेट थाना क्षेत्र में तीन करोड़ की नशीली दवाइयों जब्त की। रामगंज व अलवर गेट में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए। पकड़ा गया माल दवा कारोबारी श्याम सुन्दर मूंदड़ा को होना सामने आया।
यह थे टीम में शामिल-
एसरपी ने बताया कि करोड़ों की नशीली दवा का रैकेट पकड़े जाने के बाद जिला स्पेशल टीम प्रभारी महावीर प्रसाद शर्मा,
एएसआई जगमाल दायमा, हैडकांस्टेबल मनोहरसिंह, रणवीरसिंह, सिपाही रामबाबू ने कार्रवाई में विशेष योगदान दिया कार्रवाई में रामगंज थानाप्रभारी सतेन्द्रसिंह नेगी, क्लॉक टावर थानाप्रभारी दिनेश कुमावत, अलवरगेट थानाप्रभारी सुनिता गुर्जर, रामगंज थाने का सिपाही संदीप कार्रवाई में शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो