scriptड्रग वेयर हाउस का किया निरीक्षण | Drug ware house inspected | Patrika News

ड्रग वेयर हाउस का किया निरीक्षण

locationअजमेरPublished: May 12, 2021 11:50:27 pm

Submitted by:

Dilip

आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने जिला औषधि भण्डार का निरीक्षण कर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने बैठक में अस्पताल में कोविड प्रबंधन के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के बारे में समीक्षा की।

ड्रग वेयर हाउस का किया निरीक्षण

ड्रग वेयर हाउस का किया निरीक्षण

आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश
धौलपुर. जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने जिला औषधि भण्डार का निरीक्षण कर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने बैठक में अस्पताल में कोविड प्रबंधन के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के बारे में समीक्षा की। दवाओं की व्यवस्था के संबंध में सीएमएचओ एवं परियोजना समन्वयक ड्रग वेयर हाउस को डिमांड वाली दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। स्टेट लेवल से समन्वय स्थापित कर दवाइयों की व्यवस्था करें, ताकि मरीजों को किसी प्रकार की समस्या ना हो पाए।
मांग के अनुसार और वर्तमान परिस्थितियों के आधार पर दवाई सहित अन्य आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता कराने के लिए ड्रग प्रभारी को निर्देश दिए। उन्होंने जिला अस्पताल सहित अन्य चिकित्सा संस्थानों में आवंटन ग्लब्स, एन-95 मास्क, पीपीई किट की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली।
उपलब्ध दवाओं के डाटा एनालिसिस करने एवं डिमांड की दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिन दवाओं का स्टॉक शून्य है, उन दवाओं को जल्द से जल्द मंगवाने की बात कही। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. गोपाल प्रसाद गोयल, आरसीएचओ डॉ. शिवकुमार शर्मा, डॉ. हरिओम गर्ग सहित अन्य उपस्थित रहे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो