Drugs: बस स्टैंड से पकड़ी चार लाख का डोडा-पोस्त चूरी

raktim tiwari

Updated: 21 Oct 2019, 07:15:00 AM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर. शहर में चोरी-छिपे नशे की खेप पहुंच रही है। सिविल लाइंस थाना पुलिस को रोडवेज बस स्टैंड पर चार थैलों में 33 किलो 700 ग्राम पकड़ी। बाजार में इसकी कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस ने थैले और डोडा-पोस्त चूरी (poppy husk) जब्त कर एनडीपीएस एक्ट (NDPS) में मामला दर्ज किया है।

read more: Ajmer News :पानी से भरा टैंकर पलटा, बिजली का पोल लटका...देखें वीडियो

सिविल लाइंस थाना प्रभारी डॉ. रविश सामरिया ने बताया कि तडक़े पुलिसकर्मी (police cops) नियमित गश्त पर थे। इस दौरान रोडवेज बस स्टैंड पर चार थैले पड़े मिले। आसपास के इलाके में पूछने पर थैलों (bags) के बारे में लोगों ने अनभिज्ञता जताई।

read more: Ajmer News : ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, छात्र की मौत, नहीं जले घरों में चूल्हे

निकली डोडा-पोस्त चूरी
डॉ. सामरिया ने बताया कि थैलों की तलाशी लेने पर उसमें डोडा-पोस्त चूरी (poppy husk) की निकली। इसकी कुल मात्रा 33 किलो 700 ग्राम है। बाजार में डोडा-पोस्त चूरी की कीमत चार लाख रुपए बताई गई है। पुलिस (police) ने तत्काल चूरी और थैले जब्त कर लिए। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज (cctc footege) भी खंगाले हैं। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच आदर्श नगर थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह को सौंपी गई है।

read more: Alert : ब्रेड खरीदने से पहले दें ध्यान, पढ़े पूरी खबर

पहुंच रही नशे की खेप
शहर में चोरी-छिपे मादक पदार्थों (drugs deal) की खेप पहुंचना जारी है। दरगाह इलाके में आमाबाव तालाब, जालियान कब्रिस्तान और आसपास के इलाकों में नशे के कारोबारी (business) सक्रिय हैं। अफीम, स्मैक, ब्राउन शुगर और अन्य मादक पदार्थों का कारोबार हो रहा है।

read more: Innovation: पौधे पर लिखा होगा student का नाम, रखेंगे खाद-पानी का ध्यान

नहीं बन जाए उड़ता पंजाब...
शहर और ग्रामीण इलाके में नशे का कारोबार धीरे-धीरे पैर पसार चुका है। अजमेर धीरे-धीरे उड़ता पंजाब बनने की ओर अग्रसर है। यहां कई नाबालिग (teenager)और नौजवान (youth) मादक पदार्थों की जकड़ में है। खानाबदोश बच्चे व्हाइटनर सूंघते देखे जा सकते हैं। बाल कल्याण संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने अजमेर का दौरा कर ऐसे बच्चों को चिन्हित भी किया था।

read more: Ajmer Dargah News : फूल प्याले के जुलूस में उमड़े आशिकाने हुसैन...देखें वीडियो

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned