scriptE-waste became a means of earning 65 tonnes of e-waste collected in th | ई- वेस्ट बना  कमाई का जरिया, शहर में एकत्रित किया 65 टन ई- वेस्ट | Patrika News

ई- वेस्ट बना  कमाई का जरिया, शहर में एकत्रित किया 65 टन ई- वेस्ट

कलक्टर ने दिखाई वाहन को हरी झंडी

अजमेर

Updated: March 03, 2022 10:13:45 pm

अजमेर. घरों तथा औ ोगिक संस्थानो में परेशानी का कारण बन रहा ई- वेस्ट अब कमाई का जरिया बन गया है। राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की पहल पर जिले में गुरुवार को ई-वेस्ट का संग्रहण शुरु हुआ। जिला कलक्टर अंश दीप ने कलक्ट्रेट से वाहन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 4 टन ई-वेस्ट घरेलू तथा संस्थानों से एकत्रित किया गया जबकि 61 टन ई- वेस्ट आद्वोगिक क्षेत्र से संग्रहित किया गया।
प्रदूषण नियंत्रण मण्डल के क्षेत्रीय कार्यालय किशनगढ़ एंव गाेदरेज के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ई-वेस्ट संग्रहण के प्रथम दिन जिला कलक्टर अंशदीेप, अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चंद शर्मा, मुरारी लाल वर्मा, एडीए सचिव किशोर कुमा, राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी दीेपक तंवर,गोदरेज के रीजनल हेड की मौजूदगी में ई- वेस्ट कलेक्शन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान शहर की विभिन्न जगहों पर कैनोपियां भी लगाई गई एवं ई-वेस्ट के लिए जन जागरूकमा की गई। इसके एवज में ई- वेस्ट देने वालों को मौके पर ही कीमत अदा की गई। संस्थानिक क्षेत्रों में सोफिया कॉलेज, सेन्ट एन्सलम स्कल, मित्तल हॉस्पीटल, क्षेत्रपाल हॉस्पीटल ने बढ-चढ़ कर हिस्सेदारी जताई गई।
आज ई-वेस्ट का अजमेर में अंतिम दिन
ई-वेस्ट कलेक्शन का अजमेर में आज अंतिम दिन रहेगा। जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों से ई-वेस्ट एकत्रित किया जाएगा। प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारी दीपक तंंवर ने आम से अधिक से अधिक ई-वेस्ट संग्रहण की अपील की है।
E-WASTE---
E-WASTE---
महिला आईटीआई में प्रवेश को आवेदन मांगे
अजमेर. रोजगारपरक व्यवसायों में प्रवेश लेकर कौशल प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए महिलाओं से ऑनलाईन आवेदन मांगे गए हैं। राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान माखुपुरा की अधीक्षक दिव्या कजवाड़कर ने बताया कि महिलाओं के कौशल प्रशिक्षण के लिए संस्थान में स्किल हब इनिशिएटिव योजनान्तर्गत स्विंग मशीन ऑपरेटर तथा इन्टीरियर डिजाईनर व्यवसायों में प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। प्रवेश के लिए 15 से 40 वर्ष तक आयु सीमा रखी गई है। प्रवेश संबंधी मार्गदर्शन के लिए प्रवेश प्रभारी शीतल गोठवाल के मोबाईल नम्बर 9887439318 से कार्यालय समय के दौरान सम्पर्क किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.