scriptEaster festival: Christians cele brate easter in Ajmer | Easter festival: गाओ खुशियों के गीत, जी उठा यीशू मसीह | Patrika News

Easter festival: गाओ खुशियों के गीत, जी उठा यीशू मसीह

मसीह घरों में खुशियां मनाई गई। कई लोगों ने विशेष ईस्टर एग और पकवान बनाए।

अजमेर

Published: April 17, 2022 05:08:53 pm

अजमेर. प्रभु यीशू मसीह के पुर्नजन्म के प्रतीक के रूप में रविवार को मसीह धर्मावलम्बियों ने ईस्टर पर्व मनाया। इस दौरान विभिन्न चर्च में विशेष प्रार्थना हुई। लोगों ने प्रभु यीशू को याद किया। मसीह घरों में ईस्टर एग और पकवान बनाए गए।
easter festival in ajmer
easter festival in ajmer
ईस्टर पर आगरा गेट स्थित रॉबसन मेमोरियल, सेंट मेरीज चर्च सहित अन्य गिरजाघरों में प्रार्थना की गई। पुरोहितों ने प्रभु यीशू के पुर्नजन्म का शुभ समाचार सुनाया। उन्होंने प्रभु यीशू की परस्पर भाईचारा, प्रेम और मानव कल्याण की शिक्षाओं पर चलने की बात कही। इस दौरान लोगों ने पवित्र बाइबिल की आयतें पढ़ीं। चर्च में शिशुओं के नामकरण के बप्तिज्म रस्म हुई। राजस्थान मसीही मंच के प्रवक्ता बिपिन बैसिल ने कहा कि ईस्टर पर सन राईज सर्विस हुई। इसके बाद चर्चों में आराधना की गई। सेन्टेनरी मैथोडिस्ट चर्च,सेन्ट ल्युक, सेंट जोन्स चर्च,शकीना फेलोशिप,सेन्ट जोजफ चर्च परबतपुरा में आराधना की गई।
घरों में मनाई खुशियां

मसीह घरों में खुशियां मनाई गई। कई लोगों ने विशेष ईस्टर एग और पकवान बनाए। लोगों ने एकदूसरे को ईस्टर की शुभकामनाएं दीं। मालूम हो कि प्रभु यीशू मसीह को गुड फ्राइडे पर क्रूस पर लटकाया गया था। रविवार को उनके पुर्नजन्म लेने के प्रतीक के रूप में ईस्टर मनाया जाता है। इस दौरान मसीह धर्मावलंबियों के 40 दिन के रोजे भी चलते हैं।
Read More: नये सत्र से आनंदम कोर्स और सीबीसीएस पाठ्यक्रम
अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय और इससे सम्बद्ध कॉलेज में सत्र 2022-23 से आनंदम कोर्स और सीबीसीएस पाठ्यक्रम शुरू होंगे। कोविड-19 संक्रमण के चलते दो साल से इन्हें लागू नहीं किया गया था। संस्थानों में नियमित अध्ययन-अध्यापन सुचारू होने और हालात को देखते हुए विवि अब इनकी शुरुआत करेगा।
राज्य सरकार ने सत्र 2020-21 से आनंदम कोर्स को अनिवार्य विषय के रूप में प्रारंभ किया है। परिणाम प्रतिशत की गणना में आनंदम के प्राप्तांक भी शामिल होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीकांग्रेस नेता ने शिवसेना के बागी विधायकों से असम छोड़ने का किया अनुरोध, कहा- आपकी उपस्थिति राज्य को कर रही बदनामMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने शिंदे खेमे को फटकारा, बोले- मेरे गर्दन और सिर में दर्द था, मैं अपनी आंखें नहीं खोल पा रहा था...Bharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.