scriptविद्युत पोल का इंस्यूलेटर फटा,तार टूटने से एक युवक की करंट से मौत,महिला समेत पांच बच्चे झुलसे | Electric pole's insulator burst, a young man died of electrocution due | Patrika News

विद्युत पोल का इंस्यूलेटर फटा,तार टूटने से एक युवक की करंट से मौत,महिला समेत पांच बच्चे झुलसे

locationअजमेरPublished: Aug 09, 2021 01:04:23 am

Submitted by:

suresh bharti

11 केवी का तार टूट कर जमीन पर गिरने से फैला करंट,युवक ने ब्यावर अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम,महिला व बच्चों का उपचार जारी

विद्युत पोल का इंस्यूलेटर फटा,तार टूटने से एक युवक की करंट से मौत,महिला समेत पांच बच्चे झुलसे

करंट की चपेट से मृतक मुकेश गुर्जर(फाइल फोटो)

Ajmerअजमेर/खरवा. पीपलाज ग्राम पंचायत के गांव रूपारेल नाडी में रविवार शाम आबादी के पास एक विद्युत पोल का इंस्यूलेटर फट गया। इसके चलते 11 केवी का तार टूट कर जमीन पर गिर गया। करंट की चपेट में आए एक युवक ने उपचार के लिए ब्यावर ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया, वहीं करंट की चपेट में आकर एक महिला समेत पांच बच्चे घायल हो गए। इन सभी को ग्रामीणों ने ब्यावर के अमृतकौर चिकित्सालय पहुंचाया। ग्रामीणों ने सदर थाना पुलिस को मामले की सूचना दी। इस पर पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया।
करंट से पीपलाज निवासी मुकेश गुर्जर की मौत हो गई। रूपारेल की जाहिदा (24), साहिल (12), रज्जाक (11), आरिफ व असलम (13), रियान (8) झुलस गए। इनका अमृतकौर चिकित्सालय में उपचार जारी है। वहीं मुकेश के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
बिजली बंद नहीं होती तो…

इधर, विद्युत पोल के तार टूटने के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि तार टूटने के बाद लाइट बंद हो गई अन्यथा और भी चपेट में आ सकते थे। सूचना पर पीपलाज से समासेवी रामदेव गुर्जर, रमेश गुर्जर, वार्डपंच सीताराम, विजय सिंह, पंचायत समिति सदस्य काली गुर्जर, चेतन चौधरी, रणजीत सिंह सहित ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे। घटना के बाद पीपलाज, नाडी, रूपारेल में शोक छा गया। विद्युत निगम के जेइएन आशीष खण्डेलवाल के अनुसार नाडी के पास लगे 11 केवी विद्युत लाइन के पोल का इंस्यूलेटर फटने से तार टूट गया था। इससे विद्युत तार टूट कर जमीन पर गिर गया।
सेना में जाने का था जुनून

ग्रामीणों ने बताया कि करंट की चपेट में आए मुकेश गुर्जर में सेना में जाने का जुनून था। हाल ही में सेना भर्ती की तैयारी में उसने बहुत मेहनत की थी। इस बार नम्बर नहीं आया। फिर भी अगली बार के लिए तैयारी में लगा हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो