ट्रांसफार्मर फटा : धमाके वल चिंगारियों से फैली दहशत, कई मकानों में आई दरारें,करंट से बालिका अचेत

अजमेर अस्पताल में भर्ती : मोबाइल चार्ज पर लगाते समय हादसा,आस-पास के मकानों में आई दरारें, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जले

By: suresh bharti

Published: 13 Jan 2021, 12:20 AM IST

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़. सरगांव रोड पर चैकिंग के दौरान नया ट्रांसफार्मर मंगलवार दोपहर में फट गया। ट्रांसफार्मर के धमाके की वजह से आस-पास के चार पांच मकानों की दीवारों में दरारें आ गईं, वहीं घर में मोबाइल फोन जार्च पर लगा रही एक बालिका भी करंट की चपेट में आने से बेहोश हो गई। उसे अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रांसफार्मर में धमाके की वजह से क्षेत्र की लाइट भी गुल हो गई। वहीं विद्युत निगम के ठेकाकर्मियों ने फिलहाल एलटी लाइन से क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति चालू कर दी है।

15 मिनट बाद ही तेज धमाका

सरगांव रोड पर एलआरपी योजना के तहत ठेका विद्युतकर्मियों ने दोपहर करीब २.३० बजे नया ट्रांसफार्मर लगाया। ट्रांसफार्मर लगाने के बाद क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति की चैकिंग के लिए ठेकाकर्मियों ने लाइनमैन के माध्यम से पुन: बिजली आपूर्ति शुरू कराई। करीब १५ मिनट बाद ही अचानक नए ट्रांसफार्मर में तेज धमाका हुआ और ट्रांसफार्मर फट गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इससे आस-पास की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई और धमाके की वजह चार पांच मकानों की दीवारों में दरारें पड़ गई। वहीं धमाके के दौरान ही घर के भीतर मोबाइल को चार्ज करने के लिए उसका प्लग बिजली के बोर्ड में लगा रही प्रियंका माली (१५) के करंट लग गया। वह अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ी।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी फुंक गए

इसी दौरान आस-पास के मकानों में लगे कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जलकर नष्ट हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों और परिजन ने बालिका को अचेतावस्था में यज्ञनारायण चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से उसे अजमेर रेफर कर दिया गया। बाद में ठेकाकर्मियों ने उक्त मकानों की बिजली सप्लाई के लिए पुन: पहले की भांति एलटी लाइन से कनेक्शन जोड़ दिया और बिजली आपूर्ति शुरू कर दी। सूचना पाकर किशनगढ़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और बालिका के परिजन और आस-पास के लोगों के बयान लिए। हालांकि प्रकरण में फिलहाल मामला दर्ज नहीं किया गया है।
.

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned