scriptबिजली कर्मचारी फ्रंट लाइन लाइन वर्कर लेकिन वैक्सीनेशन नहीं | Electricity worker front line worker but not vaccinated | Patrika News

बिजली कर्मचारी फ्रंट लाइन लाइन वर्कर लेकिन वैक्सीनेशन नहीं

locationअजमेरPublished: Apr 28, 2021 10:40:41 pm

Submitted by:

bhupendra singh

225 बिजली कर्मचारी आए कोरोना की चपेट में
अजमेर डिस्कॉम

Ajmer discom

ajmer discom

अजमेर. इमरजेंसी सेवा में शामिल और फ्रंटलाइन वर्कर front line worker होने के बावजूद जिला प्रशासन व डिस्कॉम ने बिजली कर्मचारियों Electricity worker का वैक्सीनेशन नहीं करवाया है। जबकि शिक्षकों को फ्रंट लाइन वर्कर मानते हुए उनका वैक्सीनेशन किया गया है। बिजली कर्मचारियों को फ्रंट लाइन वर्कर मानते हुए प्राथमिकता से वैक्सीनेशन vaccinated किए जाने के लिए निगम के प्रबन्ध निदेशक वी.एस.भाटी ने निगम के अधीन आने वाले जिलों के कलक्टरों, प्रमुख सचिव चिकित्सा एंव ऊर्जा को भी दो बार पत्र लिखा था। निगम के तहत आने वाले 11 जिलों में 15 हजार अभियंता व कर्मचारी जिम्मेदारी के साथ बिजली व्यवस्था संभाल रहे हैं। निगम के मुख्यालय की शाखाओं तथा हाथीभाटा कार्यालय की कई शाखाओं के अधिकारी व कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। कई कर्मचारियों के परिजन भी कोरोना की चपेट में आ गए है।
भयावह आंकड़े

निगम में 1 अप्रेल से 27 अप्रेल तक 225 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। पिछले 5 दिनों में ही 100 अधिक कर्मचारी इसकी चपेट में आ चुके हैं। उदयपुर,भीलवाड़ा तथा नागौर में अधिक कर्मचारी चपेट में आ रहे हैं। मार्च 2020 से मार्च 2021 तक निगम के 237 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस दौरान तीन अभियंताओं व कर्मचारियों की मौत हो गई थी कोरोना से। जबकि इस वर्ष 1 अप्रेल 2021 से 27 अप्रेल 2021 में ही 225 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।
न थर्मल स्केनर,न सेनेटाइजेंशन,ऑक्सीमीटर भी खराब

कोरोना को लेकर अजमेर डिस्कॉम में लापरवाही बरती जा रही है। कार्यालयों में न तो थर्मल स्केनर हैं और न ऑक्सीमीटर, जो हैं वही भी खराब पड़े हैं। डिस्कॉम मुख्यालय को छोड़कर शेष कार्यालयों को सेनेटाइज भी नहीं किया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी के पाए जाने के बाद भी कार्यालयों को न तो बंद किया जा रहा है और न सेनेटाइज ही किया जा रहा है। पंचशील मुख्यायालय को छोड़कर अन्य कार्यालयों में कहीं भी कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं की जा रही है।
ओएंडएम के अलावा अन्य कार्यालय बंद

कोरोना महामारी के चपेट में आ रहे कर्मचारियों के चलते अजमेर विद्युत वितरण निगम ने अपने सहायक अभियंता (ओएंडएम) कार्यालयों को छोड़कर शेष कार्यालयों (नॉन ओएडंएम) को तीन मई तक बंद कर दिया है। कर्मचारियों को वर्कफ्रॉम होम के निर्देश दिए गए हैं।
अतिरिक्त मुख्य अभियंता की मौत

अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom के अतिरिक्त मुख्य अभियंता (सेफ्टी) एस.एन.शर्मा की कोराना की चपेट में आने से मौत हो गई। शर्मा कुछ दिन से बीमार चल रहे थे। उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। शर्मा की मौत पर निगम के अधिकारियों ने संवदनाएं व्यक्त की।
इनका कहना है

हमारे कर्मचारी फ्रंट लाइन वर्कर है,वैक्सीनेशन के लिए कलक्टर व अन्य को पत्र लिखे गए थे। 1 मई से सभी जिलों के सीएमएचओ से सम्पर्क कर डिस्कॉम कार्यालयों में वैक्सीनेशन के लिए शिविर लगवाए जाएंगे। कार्यालयों को सेनेटाइज करवाया जा रहा है। जहां कमियों हैं उन्हें दूर किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो