अजमेर की बेटी लहराएगी अमेरीका में अपना परचम, साइबर एक्सपर्ट से मिलकर जानेगी गूगल ,फेसबुक को ओर करीब से

अजमेर की बेटी लहराएगी अमेरीका में अपना परचम, साइबर एक्सपर्ट से मिलकर जानेगी गूगल ,फेसबुक को ओर करीब से

Sonam Ranawat | Publish: Jul, 23 2018 10:13:10 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

राजस्थान स्टूडेंट स्टार्ट अप एक्सपोजर प्रोग्राम के तहत आगामी 30 जुलाई को इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा अमरीका जाएंगी।

 

अजमेर.अजमेर की इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा आदर्श नगर निवासी नवनीत जैन की पुत्री सिमरन जैन का राजस्थान स्टूडेंट स्टार्ट अप एक्सपोजर प्रोग्राम के तहत आगामी 30 जुलाई को अमरीका जाएंगी। एक पखवाड़े के इस भ्रमण कार्यक्रम में वह सिलिकॉन वैली में साइबर तकनीकी एक्सपर्ट के साथ चर्चा में भाग लेंगी। सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा सिमरन का चयन व्यक्तिगत श्रेणी में हुआ है इससे पहले वह छात्राएं ग्रुप में चयनित होती रहीं हैं।

 

सिमरन सिलिकॉन वैली में बैंक व कम्प्यूटर हिस्ट्री म्यूजियम में भ्रमण करेंगी। फ्रांसिसको क्रूज में एक्स्पर्ट के साथ विशेष चर्चा में भाग लेगी। चर्चा के बाद एप्पल, गूगल, इंटेल, फेस बुक कंपनियों की सैर करेंगी। इस अवसर पर नॉर्थ इस्टर्न यूनिवर्सिटी,यूसी बैकली का भी भ्रमण करेंगी। विशेषज्ञों की टीम 42 बोर्डिंग स्कूल में बच्चों के साथ तकनीक की जानकारी साझा करेंगी।


सिमरन राजस्थान सरकार की डीजी फैस्ट में भी अपने प्रोजेक्ट का परियोजना प्रदर्शन करेंगी। सिमरन भारत सरकार के स्मार्ट इंडिया प्रोजेक्ट हैक्थोन के तहत बंगलवरू में वर्ष-2017 में भाग ले चुकी हैं। इसमें सेना व रक्षा आधारित इमेज बेस ऑब्जेक्ट रिकॉगनाइजेशन पर भी अपना प्रोजेक्ट प्रस्तुत कर चुकी है।

 

इस एप ने कराया चयन

सिमरन ने एंड्रॉयड एप यूनिफाइड नोटिफिकेशन मैनेजर (बीप बॉक्स) के नाम से नया एप बनाया है। इसमें किसी भी दफ्तर में कार्य करने के लिए समय समय पर नोटिफिकेशन जारी होते रहते हैं। जो सबसे नवीन नोटिफिकेशन होता है वह स्क्रीन पर दर्शित होता रहता है। इस एप को राज्य स्तर पर प्रदर्शित किया गया है।

Prev Page 1 of 2 Next

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned