scriptEXAM: अजमेर जिले के 82 कांस्टेबल बनेंगे हैड कांस्टेबल | EXAM: 82 Constable promote on Head Constable post | Patrika News

EXAM: अजमेर जिले के 82 कांस्टेबल बनेंगे हैड कांस्टेबल

locationअजमेरPublished: Dec 15, 2019 10:39:04 am

Submitted by:

raktim tiwari

उत्तीर्ण कांस्टेबल के साक्षात्कार और शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगी। इसके आधार पर उन्हें पदोन्नति मिलेगी।

police promotion

police promotion

अजमेर.

कांस्टेबल (constable) से हैड कांस्टेबल (head constable) बनने के लिए आयोजित परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं पुलिस अन्वेषण भवन में जांची गई। पुलिस महानिरीक्षक (IG Ajmer) के निर्देशन में अधिकारी कॉपियां जांचने में व्यस्त रहे। बाद में परिणाम (result declare) जारी किया गया।
यह भी पढ़ें

आमजन को दें केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी

हैड कांस्टेबल के 82 पदों पर पदोन्नति के लिए बीती 1 दिसंबर को सुबह 9 से 12 और दोपहर 2 से 5 तक लिखित परीक्षा हुई थी। इसमें करीब 800 कांस्टेबल ने पदोन्नति (promotion) के लिए परीक्षा (exam) दी। लिखित परीक्षा की कॉपियां जांचने का कार्य पुलिस अन्वेषण भवन में हुआ। पुलिस महानिरीक्षक संजीब नार्जरी, पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप और अन्य अधिकारियों ने कॉपियां जांची।
यह भी पढ़ें

जनसंपर्क अधिकारी परीक्षा-2019 : 81 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए सफल घोषित

उत्तीर्ण कांस्टेबल के साक्षात्कार (interview) और शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगी। इसके आधार पर उन्हें पदोन्नति मिलेगी।

यह भी पढ़ें

विद्युत लाइन का तार टूटा, चार भैंसों की मौत

मंदिर में निर्माण पर भडक़े लोग, पुलिस ने किया पाबंद

पुष्कर-नौसर घाटी स्थित हनुमान मंदिर पर हंगामा हो गया। मंदिर में चबूतरा निर्माण को लेकर कुछ लोग नाराज हो गए। सूचना पर क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पुजारी को प्रशासन की बगैर इजाजत निर्माण नहीं करने के लिए पाबंद किया है।
पुष्कर-नौसर घाटी पर कई वर्षों से हनुमान मंदिर बना हुआ है। यहां लोग नियमित पूजा-अर्चना करते हैं। यहां चबूतरा निर्माण होने की जानकारी मिलने पर कुछ लोग नाराज हो गए। उन्होंने निर्माण कार्य पर विरोध भी जताया। गुस्साए लोगों ने कामकाज भी बंद कर दिया। सूचना मिलने पर क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुष्कर से अजमेर लौट रहे विधायक सुरेश सिंह रावत भी भीड़ देखकर रुक गए। उन्होंने भी मामले की जानकारी लेने के अलावा मौका मुआयना किया।
मंदिर में चबूतरा निर्माण को लेकर लोग नाराज हुए थे। पुजारी को नोटिस देकर बगैर इजाजत निर्माण नहीं करने के लिए पाबंद किया है।

दिनेश कुमावत, क्रिश्चयनगंज थाना प्रभारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो