script‘टैक्स माफ करें वर्ना बसें आरटीओ में खड़ी कर देंगे’ | 'Excuse tax or else buses will be parked in RTO' | Patrika News

‘टैक्स माफ करें वर्ना बसें आरटीओ में खड़ी कर देंगे’

locationअजमेरPublished: Jun 04, 2020 04:39:19 pm

Submitted by:

himanshu dhawal

अजमेर बस ऑनर्स एसोसिएशन ने चेताया, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा मांगों का ज्ञापन
 

‘टैक्स माफ करें वर्ना बसें आरटीओ में खड़ी कर देंगे’

‘टैक्स माफ करें वर्ना बसें आरटीओ में खड़ी कर देंगे’

अजमेर. कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन के तहत बंद बस ऑपरेटरों की हालत खराब हो गई है। ऐसे में सरकार की ओर से बसों का स्टेट टैक्स व इश्योरेंस माफ नहीं करने की स्थिति में 5 जून को डीटीओ कार्यालय में बसों को खड़ी करने की चेतावनी दी है।
अजमेर बस ऑनर्स एसोसिएशन की ओर से बुधवार को जिला परिवहन अधिकारी खेमसिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि बसों का संचालन बंद होने से कई परेशानी हो रही है। उन्होंने मांगें पूरी नहीं होने पर 5 जून को डीटीओ कार्यालय में बसें खड़ी करने की बात कही है। इससे पहले जिला कलक्टर को भी मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में एसोसिएशन अध्यक्ष अजय कुमार गर्ग, महामंत्री महेश गुप्ता आदि शामिल रहे।
बसों के साथ पहुंचे ऑपरेटर

अजमेर रीजन प्राइवेट बस ऑनर्स एसोसिएशन अध्यक्ष नवीन सोगानी के नेतृत्व में बसें लेकर डीटीओ कार्यालय पहुंचे। कार्यालय के बाहर बसें खड़ी कर सांकेतिक रोष जताया। उन्होंने डीटीओ को परिवहन मंत्री के नाम विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान करीब 20 बसों के साथ ऑपरेटर कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा।
अजमेर बस ऑनर्स की प्रमुख मांगें

– लॉकडाउन अवधि के अतिरिक्त छह माह का टैक्स माफ किया जाए

– बसों के रात्रि में संचालन की छूट दी जाए

– वैट में कमी करके डीजल की दरों को कम की जाएं
– बीमा एवं अन्य कागजों की अवधि एक वर्ष के लिए बढ़ाई जाए

– यात्री की ओर से कोविड 19 की अनदेखी पर बस मालिक को जिम्मेदार नहीं ठहराए जाए

– बसों की आरसी बिना शर्त सरेंडर की जाए, जिससे जो वाहन मालिक वाहन चलाने में असमर्थ है, वह बिना किसी शर्त के आरसी सरेंडर करा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो