scriptExercise: Safety-Awareness Week of Discoms from today on prevention of | कवायद: हादसों की रोकथाम को आज से डिस्कॉम का सुरक्षा-जागरूकता सप्ताह | Patrika News

कवायद: हादसों की रोकथाम को आज से डिस्कॉम का सुरक्षा-जागरूकता सप्ताह

-नौ हजार कर्मचारियों की भागीदारी, सभी की सुरक्षा पर जोर

अजमेर

Published: April 21, 2022 07:28:02 pm

अजमेर. विद्युत लाइनों से होने वाले हादसों से बचाव और कर्मचारियों व आमजन की सुरक्षा के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम ने बड़ी कवायद शुरू की है। निगम शुक्रवार से 28 अप्रैल तक सुरक्षा एवं जागरूकता सप्ताह मनाएगा। इसके तहत 9 हजार से ज्यादा तकनीकी कर्मचारी और अधिकारी हादसों से बचाव को प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियां आयोजित करेंगे। निगम लापरवाही एवं नियमों की जानकारी के अभाव में होने वाली दुर्घटनाओं को शून्य करने की दिशा में काम कर रहा है।
ajmer discom
ajmer discom
परिचर्चा में देंगे जानकारी

आयोजन के दौरान सप्ताह के पहले दिन सभी उपखण्डों के तकनीकी कर्मचारियों को सुबह 9 से 11 के मध्य वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शपथ दिलाई जाएगी। दूसरे दिन भी तकनीकी तथा अनुबंधित कर्मचारियों द्वारा सुरक्षित कार्यप्रणाली हेतु शपथ ग्रहण के पश्चात परिचर्चा होगी। तीसरे दिन सुरक्षा उपकरणों तथा मापदण्डों से संबंधित परिचर्चा की जाएगी। इसी तरह आगामी दिनों में जीएसएस का निरीक्षण, सुरक्षा से संबंधित प्रश्नावली तथा 33, 11 केवी तथा एलटी लाईन की सुरक्षित निकासी हेतु परिचर्चा के अलावा सामान्य नियम, दंड संहिता तथा लोक दंड प्रक्रिया व सुरक्षा नियमों के उल्लघंन संबंधी परिचर्चा का आयोजन होगा। सप्ताह के समापन पर तकनीकी कर्मचारियों की परिवेदनाओं को अधिकारियों द्वारा सुना जाएगा।
इनका कहना है

हादसा होने से निगम व आमजन दोनों को नुकसान होता है। इसलिए विद्युत संबंधी दुर्घटनाओं को शून्य करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम शुरू किया गया है। इसके सकारात्मक परिणाम आएंगे।
एन.एस. निर्वाणप्रबंध निदेशक अजमेर डिस्कॉम

भीषण गर्मी में बिजली गुल होने से लोग परेशान
अजमेर. भीषण गर्मी से सभी के हाल बेहाल हैं। इस पर आए दिन बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हाथीभाटा क्षेत्र के करीब ढाई हजार उपभोक्ता पिछले दो दिनों से ढाई से तीन घंटे की बिजली कटौती झेल रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने बताया कि जिस लाइन से हाथीभाटा की कई गलियों को सप्लाइ दी जा रही उसी लाइन से एक मॉल को भी विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इससे बार-बार परेशानी आ रही है। शिकायत के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही। इसी तरह वैशाली नगर व अन्य कॉलोनियों में कई बार रात्रि में बिजली गुल हो रही है। हाथीभाटा के मामले में टाटा पावर के इंजीनियरों का कहना है कि मॉल के ट्रांसफार्मर में समस्या आ रही थी। इसकी लाइन बाइपास कर दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.