मुख्य सचिव पर नजर, शुरू होगा नई भर्तियों का दौर

मुख्य सचिव देवेंद्र भूषण गुप्ता ने बैठक बुलाई है।

raktim tiwari

February, 1509:46 AM

अजमेर.

प्रदेश में भर्तियों और परीक्षाओं को लेकर मुख्य सचिव18 फरवरी को बैठक लेंगे। इसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग और राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के प्रतिनिधि और विभिन्न महकमों के अफसर शामिल होंगे।

Read More: बजरी माफिया का आतंक : अवैध खनन का विरोध करने पर हमला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सत्र 2019-20 के बजट भाषण में 75 हजार भर्तियां कराने की घोषणा की है। यह भर्तियां राजस्थान लोक सेवा आयोग और राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्राललियक सेवा चयन बोर्ड के जरिए होनी हैं।

Read More: मदनगंज-किशनगढ़ के लोगों में आक्रोश : आरओबी पर क्यों नहीं बनाई सीढिय़ां

विभागवार होने वाली भर्तियों और परीक्षा की प्रक्रिया तय होनी है। मुख्य सचिव देवेंद्र भूषण गुप्ता ने बैठक बुलाई है। इसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव और प्रदेश के अन्य महकमों के अधिकारी शाामिल होंगे।

Read More: आखिर निकल गया इंदिरा गांधी की प्रतिमा के अनावरण का मुहूर्त ,17 को आएंगे पायलट

आयोग को नई भर्तियों का इंतजार
इस साल आयोग को चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत सहायक आचार्य (ब्रॉड स्पेशिलिटी और सुपर स्पेशिलिटी) के 176 और वरिष्ठ प्रदर्शक के 93 पद, मूल्याकंन अधिकारी भर्ती (6 पद)गृह रक्षा विभाग में डिप्टी कमांडेंट (उप समादेष्टा) भर्ती (13 पद) ही मिली है।

Read More:Happy Valentine's Day : वेलेंटाइन डे पर इठलाए रंग-बिरंगे फूल...

आयोग आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा सहित कॉलेज लेक्चरर, स्कूल व्याख्याता और अन्य भर्तियों का इंतजार है। कार्मिक विभाग, संबंधित विभाग और सरकार से अभ्यर्थना, पदों का वर्गीकरण और इनके परीक्षण के बाद आयोग विज्ञापन जारी करेगा।

Read More:Income Tax Red- मार्बल व्यवसायी के यहां बड़ी मात्रा में मिली नकदी-ज्वैलरी

विश्वविद्यालय संघ चुनाव के नामांकन शुरू

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में कर्मचारी संघ चुनाव की हलचल शुरू हो गई है। मंत्रालयिक और सहायक कर्मचारी संघ के चुनाव 26 फरवरी को होंगे। नामांकन शनिवार से भरने शुरू होंगे। विश्वविद्यालय में मंत्रालयिक कर्मचारी और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के चुनाव कराए जाने हैं विभिन्न पदों के लिए शनिवार से नामांकन भरे जाएंगे।

Show More
raktim tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned