script

VIDEO: भजन सरिता में खोए रहे श्रोता, गणेश वंदना म्हारा गणपति पधोरो सुनाकर कार्यक्रम की शुरुआत

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 20, 2018 06:12:30 pm

Submitted by:

Shubham Mittal

भजन सरिता में खोए रहे श्रोता

patrika

बौंली में भजन संध्या में उपस्थित श्रोता।

बौंली. गुर्जर समाज के युवा टीम के तत्वावधान में बौंली कस्बे के खेड़ापति बालाजी परिसर फ्रेंड्स क्लब मैदान में भजन संध्या का आयोजन शुक्रवार रात को हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि निवाई प्रधान चंद्रकला देवी व अध्यक्षता कर रहे वीरेन्द्र धाभाई ने देव महाराज के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम में हनुमान गुर्जर ने गणेश वंदना म्हारा गणपति पधोरो सुनाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।
गुर्जर ने लक्ष्मण जैसा भाई कहां भजन सुनाकर वाहवाही लूटी। कार्यक्रम में बुधवार गुर्जर, भोजराज गुर्जर ने भी कई भजन सुनाए। डांसर भवानी, मीना सोनी ने लोकनृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को आनंदित कर दिया। वही छैला और डांसर के मध्य हुई हास्य नोकझोंक को भी दर्शकों ने सराहा। संचालन भगवान गुर्जर ने किया। कार्यक्रम में बत्तीलाल टाइगर, रामरतन, मांगीलाल डोई, भंवरलाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष हनुमत दीक्षित, भेडोली सरपंच रणजीत मीना, शंकर लाल गुर्जर बौंली व हरिराम सहित समिति के हरकेश, मोनू वैष्णव व देवराज खटाणा व बौंली उपखंड के ग्रामीण मौजूद थे।
बसंत पंचमी पर गार्गी पुरस्कार से सम्मानित होंगी छात्राएं
सवाईमाधोपुर. राज्य सरकार की बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने की महत्वाकांक्षी योजना के तहत जिले में इस वर्ष 1700 से अधिक छात्राओं को गार्गी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक उत्तरा मेहरा ने बताया कि 22 जनवरी को बसंत पंचमी के दिन बालिकाओं को प्रोत्साहन राशि के चैक व प्रमाण-पत्र वितरित किए जाएंगे।
जिले में ब्लॉक गंगापुरसिटी में विज्ञान विषय 12वीं कक्षा में 203, कलां वर्ग में 133, वाणिज्य वर्ग में 40 एवं दसवीं कक्षा में 319 छात्राएं, सवाईमाधोपुर ब्लॉक में कक्षा 12वीं विज्ञान वर्ग में 143, कलां में 152, वाणिज्य में 24 एवं दसवीं कक्षा में 263, बामनवास ब्लॉक में 12वीं कक्षा कला वर्ग में 55 एवं दसवीं कक्षा में 25, खण्डार 12वीं कक्षा कला वर्ग में 59 व 10वीं कक्षा में 53,
बौंली में विज्ञान वर्ग 12वीं में दो, कला में 77, वाणिज्य में दो एवं कक्षा दस में 72 छात्राएं सम्मानित होगी। इसी तरह चौथकाबरवाड़ा में कला वर्ग 12वीं कक्षा में 46, वाणिज्य वर्ग में दो एवं 10वं कक्षा में 40 छात्राएं सम्मानित होगी। डीईईओ ने बताया कि इसी प्रकार 686 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार के तहत द्वितीय किश्त के चैक वितरित किए जाएंगे। इसमें जिले के पांचों मॉडल स्कूलों की 13 बालिकाओं को गार्गी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।