scriptFake cement factory busted, selling bad cement in brand bags, two arst | नकली सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़, खराब सीमेंट को ब्रांड के बैग में भर कर बेच रहे थे, दो गिरफ्तार | Patrika News

नकली सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़, खराब सीमेंट को ब्रांड के बैग में भर कर बेच रहे थे, दो गिरफ्तार

- मनियां थाना पुलिस की कार्रवाई: ब्रांडेड कंपनी के नकली 245 बैग, 229 खाली बैग व बड़ी मात्रा में खराब सीमेंट बरामद

मनियां थाना पुलिस ने यहां मंगलवार को कार्रवाई करते हुए नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री का राजफाश किया है। फैक्ट्री में खराब सीमेंट को छान कर ब्रांडेड कंपनी के बैग में भरा जा रहा था।

अजमेर

Updated: February 23, 2022 02:35:27 am

धौलपुर. मनियां थाना पुलिस ने यहां मंगलवार को कार्रवाई करते हुए नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री का राजफाश किया है। फैक्ट्री में खराब सीमेंट को छान कर ब्रांडेड कंपनी के बैग में भरा जा रहा था। बाद में इस ब्रांडेड कंपनी का बता लोगों को बेचा जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में फैक्ट्री संचालक दो लोगों को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में खराब सीमेंट, ब्रांडेड कंपनी के खाली व भरे नकली बैग तथा अन्य सामान बरामद किया है।
थाना प्रभारी सुमन कुमार सिंह ने बताया कि गुरुग्राम हरियाणा की एक प्रतिष्ठित सीमेंट कंपनी के प्रतिनिधि ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना से मुलाकात कर मनियां थाना क्षेत्र के भोडियां गांव में उसकी कंपनी का नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री संचालित होने के बारे में शिकायत दी थी। प्रतिनिधि ने बताया कि गांव में दो लोग बाजार से सस्ता और खराब सीमेंट खरीदकर उसकी कंपनी के नाम की प्रिंट कराए नकली बैग में भर कर ऊंचे दामों में बाजार में बेच रहे हैं। ऐसे में कंपनी की साख पर प्रभाव पड़ रहा है। इस शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने सीओ मनियां दीपक खंडेलवाल को टीम बनाकर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। सीओ मनियां ने थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया। टीम ने कंपनी प्रतिनिधियों के साथ चिन्हित स्थान पर दबिश दी। वहां मानसिंह ठाकुर के मकान के पीछे टीनशेड में नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। मानसिंह खुद 5-6 मजदूरों से सस्ते व खराब सीमेंट को छनवा कर ब्रांडेड कंपनी के नकली बैगों में भरवाता मिला। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।
mobile snatcher arrest
chennai Police arrest two in mobile shop theft case,mobile snatcher arrest,chennai Police arrest two in mobile shop theft case
दूसरा साथी भागा, बाद में पकड़ा गया

पुलिस कार्रवाई के दौरान मानसिंह का दूसरा साथी रविन्द्र उर्फ भोले संकरी गलियों से होकर खेतों में खड़ी फसल का फायदा उठा कर भाग निकला। बाद में मानसिंह से पूछताछ के आधार पर रविन्द्र उर्फ भोले को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
यह सामान किया जब्त

पुलिस ने नकली सीमेंट फैक्ट्री से ब्रांडेड कंपनी के भरे हुए 245 नकली बैग, ब्रांडेड कंपनी के प्रिंट किए हुए 229 नकली खाली बैग, नकली व खराब सीमेंट के 121 भरे व 20 खाली बैग बरामद किए। इसके अलावा 1 तौलने की मशीन, 2 कुप्पी, 4 तसले और 1 छलनी समेत अन्य सामान बरामद किया है।
सस्ता और खराब सीमेंट खरीद ब्रांड का बता बेच रहे

मनियां पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों व्यक्ति बड़ी मात्रा में बाहर से खराब व सस्ता सीमेंट खरीद कर लाते थे। यहां भोडियां गांव में स्थित कथित फैक्ट्री में ये दोनों मजदूरों की सहायता से खराब सीमेंट को छनवा कर ब्रांडेड कंपनी के नकली बैगों में भरकर बाजार में ब्रांड का बता ऊंचे दामों में बेच देते थे। ऐसे में लोगों पर दोहरी मार पड़ रही थी, एक तो उन्हें ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे थे और दूसरा, नकली सीमेंट उन्हें मिल रहा था।
लोगों की जान को था खतरा

खराब सीमेंट के कारण लोगों की जान को भी खतरा था। दरअसल खराब सीमेंट की पकड़ मजबूत नहीं होती है। ऐसे में इस सीमेंट से लोगों द्वारा कराए जा रहे निर्माणकी मजबूती नहीं होती है। ऐसे में हमेशा दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। घरों या व्यापारिक प्रतिष्ठानों में तो इसका इस्तेमाल और भी खतनाक है।
सीमेंट विक्रेताओं तक पहुंचेगी जांच की आंच

नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री से संचालकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस पता लगा रही है कि ब्रांडेड कंपनी के नकली बैग वे कहां से लेकर आते थे और किन लोगों को इन्हें बेचा जाता था। ऐसे में जिले के कई सीमेंट विक्रेताओं तक भी जांच की आंच पहुंच सकती है।
इनका कहना है

मनियां पुलिस ने भोडियां गांव में नकली सीमेंट फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में फैक्ट्री संचालक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। काफी मात्रा में नकली सीमेंट व ब्रांडेड कंपनी के नकली बैग बरामद किए गए हैं।
- सुमन कुमार सिंह, थाना प्रभारी मनियां

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.