scriptमालूम हुए फायदे तो फर्राटे से आए लाश, वरना थे अंतिम संस्कार की तैयारी में | Family return with Police cop dead body for autopsy | Patrika News

मालूम हुए फायदे तो फर्राटे से आए लाश, वरना थे अंतिम संस्कार की तैयारी में

locationअजमेरPublished: Jul 19, 2018 09:32:12 am

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

dead body of police cop

dead body of police cop

अजमेर

जवाजा थाने में तैनात एक सिपाही की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। हालांकि सिपाही के परिजन बिना पोस्टमार्टम शव घर ले गए लेकिन जब उनको सरकारी कर्मचारी होने व मृत्यु उपरान्त परिजन को मिलने वाले परिलाभ की जानकारी दी गई तो वह शव को दुबारा किशनगढ़ से अजमेर लेकर आए। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द किया।
जवाजा थाने में तैनात सिपाही किशनगढ़ के दीपक नगर राजारेड़ी निवासी गोपाललाल ढोली की तबीयत बिगड़ गई। पहले उसे ब्यावर और फिर जवाहरलाल नेहरू अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। भर्ती होने से पहले ही मृत घोषित करने पर परिजन शव को आपातकालीन इकाई से ही लेकर रवाना हो गए।
पुलिस अधिकारियों ने सिपाही की मृत्यु की सूचना मिलने पर पोस्टमार्टम संबंधित जानकारी चाही तो मातहत अधिकारी बगलें झांकते नजर आए। पुलिस अधिकारियों ने सिपाही गोपाललाल के परिजन को मिलने वाले परिलाभ की जानकारी दी तो शव को पुन: किशनगढ़ से अजमेर लाया गया।
इस दौरान किशनगढ़, जवाजा व अजमेर कोतवाली थाना पुलिस भी मोर्चरी पहुंच गई। यहां जवाहरलाल नेहरू अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द किया। हालांकि परिजन ने मोर्चरी में ही गोपाललाल की शव यात्रा की तैयारी कर ली थी फिर मोर्चरी से ही अंतिम यात्रा रवाना हो गई।
विदेशी करेंसी देखकर उड़े अफसरों के होश

राजस्थान एटीएस की ओर से जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर 40 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा के साथ प्रवेश करते पकड़ा गया व्यापानी अनिल जैन किशनगढ़ में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम सस्ती दर बेचा करता था। वह करीब 8-9 साल पहले जयपुर के मानसरोवर कॉलोनी में परिवार सहित शिफ्ट हो गया था।
व्यापारी जैन लम्बे समय से किशनगढ़ में बाजार दर से भी कम भाव में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम ग्राहकों को उपलब्ध कराता था। जानकारों की मानें तो इसमें कई सामान के बिल आदि भी नहीं होते थे। इसमें मुख्य रूप से एसी, एलइडी, हैंडी कैमरा और मोबाइल फोन शामिल हैं।
उसके भाई की सब्जी मंडी में दुकान तथा पैतृक मकान शिवाजी नगर क्षेत्र में बताया जा रहा है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने इस मामले में किसी प्रकार की जानकारी होने से इन्कार किया है। उल्लेखनीय है कि जैन के पास सऊदी अरब, बांग्लादेश और कतर की करेंसी मिली है। एटीएस ने मामला कस्टम का बनने पर विदेशी मुद्रा व आरोपित को कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया था।
मोबाइल शॉप संचालक परेशान

जयपुर सांगानेर एयरपोर्ट पर 40 लाख की विद्रेशी मुद्रा के साथ पकड़े गए अनिल जैन के जैसा मिलता-जुलता नाम नगर के एक मोबाइल की दुकान संचालक का होने के कारण बुधवार को वह परेशान हो गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद से सुबह से शाम तक कई लोगों के फोन उसके पास आ गए। कुछ लोग तो उसकी दुकान तक पहुंच गए।
सेकंड काउंसलिंग के लिए कराएं रजिस्ट्रेशन

अजमेर. पीटीईटी, बीए/बीएससी बी.एड. प्रवेश पूर्व परीक्षा-2018 की द्वितीय ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए गुरुवार से पंजीयन शुरू हो गए।
समन्वयक प्रो. बी. पी. सारस्वत के अनुसार द्वितीय काउंसलिंग के लिए 24 जुलाई तक ऑनलाइन अथवा बैंक में पंजीयन शुल्क जमा कराया जा सकेगा। द्वितीय काउंसलिंग के लिए बीएड कॉलेज के ऑनलाइन विकल्प 22 से 25 जुलाई तक भरे जाएंगे।
काउंसलिंग में शामिल अभ्यर्थियों को 26 जुलाई को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। बैंक अथवा ऑनलाइन सुविधा से शेष शुल्क 26 से 30 जुलाई तक जमा कराया जा सकेगा। द्वितीय काउंसलिंग के बाद आवंटित कॉलेज में 31 जुलाई तक रिपोर्टिंग की जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो