scriptएक बार फिर कर्ज के बोझ से परेशान अन्नदाता ने मौत को लगाया अपने गले | farmer suicide because of loan in village | Patrika News

एक बार फिर कर्ज के बोझ से परेशान अन्नदाता ने मौत को लगाया अपने गले

locationअजमेरPublished: Apr 20, 2018 08:32:37 pm

Submitted by:

सोनम

टरू के ग्राम रहलाई में गत रात्रि को किसान रेवडीलाल मेघवाल द्वारा कर्ज से तंग आकर आत्महत्या कर ली

farmer suicide because of loan in village
अजमेर .राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ रघु शर्मा ने बताया भारतीय जनता पार्टी के कुशासन में फ सल का उचित मूल्य नहीं मिलने पर किसानों के आत्महत्या करने का सिलसिला जारी है। सांसद शर्मा ने सरकार से किसान परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि तहसील अटरू के ग्राम रहलाई में गत रात्रि को किसान रेवडीलाल मेघवाल द्वारा कर्ज से तंग आकर आत्महत्या कर ली।
किसान रेवडीलाल मेघवाल पर 2 लाख रूपए किसान क्रेडिट कार्ड के देने से बकाया थे तथा अन्य व्यक्तियों का भी कर्ज उस पर था। उसके पास 15 बीघा भूमि थी जिसमें से 7 बीघा में लहसुन की फ सल की गई थी। लहसुन की फ सल के भाव नही मिलने के कारण वह अपना कर्ज नही चुका पा रहा था तथा इसी चिंता में उसके द्वारा गत रात्रि को जहर पीकर आत्महत्या कर ली।
सांसद शर्मा ने किसान क्रेडिट की ऋ ण राशि माफ करने, लहसुन की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीदने तथा पांच लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि दिए जाने हेतु सरकार से मांग की गई। सांसद शर्मा के साथ अजमेर देहात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ ,पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर सरवाड़ पंचायत समिति सदस्य प्रताप सिंह राठौड़, शहर कांग्रेस कमेटी विजय जैन महासचिव शिवकुमार बंसल ने किसानों को फ सल का समर्थन मूल्य,मृतक किसान के परिजनों को 5 लाख का आर्थिक मुआवजा एवं परिवार में एक को सरकारी नौकरी देने की मांग की है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो