पड़ोसी ने खुद के मकान की ऐसी नींव खुदाई कराई कि दूसरे का ढह गया आशियाना! पिता की मौत-मां-बेटी घायल

घायलों को अजमेर के जेएलएन अस्पताल लाया,उपचार के दौरान एक जने की मौत व मां-बेटी घायल हो गए

By: suresh bharti

Published: 22 Apr 2021, 11:48 PM IST

अजमेर/मांगलियावास. जिले के नदी प्रथम गांव में एक मकान मालिक ने नींव इतनी गहरी कराई दी कि पड़ोसी का आशियाना जमींदोज हो गया। यह आरोप पीडि़त परिवार ने लगाया है। बुधवार देर रात एक मकान अज्ञात परिस्थितियों में ढह गया। इससे मकान में रह रहे तीन जने घायल हो गए। इन सभी को अजमेर के जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक जने को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो का उपचार जारी है। हादसे को लेकर पीडि़त पक्ष ने पड़ोसी पर निर्माण कार्य के दौरान नींव गहरी खोद देने से मकान ढहने के आरोप लगाकर पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

अज्ञात कारणों से मकान ढह गया !

मांगलियावास थाना क्षेत्र में सराधना पंचायत के नदी प्रथम गांव में मुंशीलाल, पत्नी लक्ष्मी देवी और पुत्री राशि अपने मकान में सो रहे थे। बुधवार देर रात अज्ञात कारणों से मकान ढह गया। इससे तीनों मलबे में दब गए। सूचना पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मांगलियावास थाने व सराधना सरपंच को जानकारी दी।

इस पर थानाधिकारी रामचंद्र कुमावत मय जाप्ता व सराधना सरपंच श्रीकिशन चौधरी मौके पर पहुंचे। तीनों घायलों को ग्रामीणों की मदद से मलबे से बाहर निकलवाकर अजमेर के जिला चिकित्सालय भिजवाया। यहां चिकित्सकों ने मुंशीलाल को मृत घोषित कर दिया। एएसआई बदरुद्दीन ने अजमेर के जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सुपुर्द किया।

पड़ोसी के खिलाफ हादसे का आरोप

हादसे को लेकर पीडि़त पक्ष के नदी प्रथम निवासी बाबूलाल पुत्र हरजी कहार ने दर्ज कराई प्राथमिकी में बताया कि मुंशी के पड़ोसी राजेश पुत्र सीताराम ने अपने मकान के निर्माण कार्य के दौरान मुंशी के मकान से सटी दीवार को गहरी खोद दिया। इससे उसका मकान ढह गया। पुलिस ने राजेश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned