महिला कर्मचारी ने कनिष्ठ अभियंता पर लगाए यौन उत्पीडऩ के आरोप

अजमेर लोको वर्कशॉप : पीडि़ता की शिकायत पर अलवर गेट थाना पुलिस ने दर्ज किए मुकदमा

By: manish Singh

Published: 12 Jul 2020, 06:00 AM IST

अजमेर. महिला रेल कर्मचारी ने एक कनिष्ठ अभियंता यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए प्रकरण दर्ज करवाया है। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर अलवर गेट थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है।

पीडि़ता ने रिपोर्ट में बताया कि लोको एवं वैगन कारखाने में तैनात कनिष्ठ अभियंता पद के प्रभाव का इस्तेमाल कर उस पर अवैध संबंध बनाने का दबाव बनाता है। उसने आरोप लगाया कि आरोपी उसे गैरहाजिरी डालने, तबादला कराने, सीआर खराब करने और विभागीय परीक्षा में फेल कराने की धमकी देता है। उसके कहे अनुसार शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता है। आरोपी उसके सामने अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करता है और मोबाइल पर अश्लील वीडियो चलाकर अपने अधीनस्थ महिला कर्मचारी का यौन उत्पीडऩ की नियत से पीछा करता है। पीडि़ता ने आरोप लगाया कि आरोपी लोकसेवक होते हुए शासकीय पद का लाभ उठाकर अभिरक्षा में कार्यरत महिला कर्मचारी से बलात्संग करने के लिए दबाव डालता है।
आलाधिकारियों की दी थी शिकायत

पीडि़ता ने रिपोर्ट में बताया कि उसने पूर्व में आलाधिकारियों से मौखिक व लिखित शिकायत दी लेकिन आरोपी के रसूकात के चलते कार्रवाई नहीं हुई। उसने इससे पहले 23 नवम्बर 19 को कारखाना प्रबंधक, 13 फरवरी को मुख्य अभियांत्रिकी इंजीनियर मुख्यालय उत्तर पश्चिम रेलवे व 26 फरवरी को मुख्य कारखाना प्रबंधक डीजल लोको वैगन कारखाना को रिपोर्ट दी। तब जाकर उसने मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए 17 जून को मुख्यालय से अनुमति मांगी। जिसमें करीब एक माह बाद अनुमति दी गई।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned