scriptतुरन्त भरिए ऑनलाइन फार्म, मिलेंगे डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन | Fill form for diploma engineering course lateral entry course | Patrika News
अजमेर

तुरन्त भरिए ऑनलाइन फार्म, मिलेंगे डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरAug 14, 2018 / 05:58 am

raktim tiwari

diploma engineering course

diploma engineering course

अजमेर

पॉलीटेक्निक कॉलेज में द्वितीय वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में केंद्रीय पाŸव प्रवेश प्रक्रिया के तहत रिक्त सीट पर प्रवेश शुरू हो गए हैं। सत्र 2018-19 में विद्यार्थी रिक्त सीट पर दाखिलों के लिए 18 अगस्त तक फार्म जमा करा सकेंगे।
प्राचार्य और संयोजक ने बताया कि सत्र 2018-19 में द्वितीय वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में केंद्रीय पाŸव प्रवेश प्रक्रिया के बाद सीट रिक्त रही हैं। इसमें राज्य के सरकारी और निजी पॉलीटेक्निक कॉलेज शामिल हैं।
विद्यार्थी विभाग की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही वांछित सूचनाएं भरकर एवं तीन सौ रुपए नकद फीस के साथ 18 अगस्त तक जमा करा सकेंगे। विद्यार्थियों को प्रवेश 21 अगस्त को सुबह 11 बजे से दिए जाएंगे। प्रवेश मेरिट के आधार नियमानुसार होंगे। अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी विभागीय वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं।
अभ्यर्थियों ने की बीएड कॉलेज में रिपोर्टिंग

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के तत्वावधान में बीएड कॉलेज में रिक्त सीट पर दाखिलों के लिए तृतीय विशेष काउंसलिंग हुई। अभ्यर्थियों ने मंगलवार को आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग की।
पीटीईटी समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि रिक्त सीट पर प्रवेश देने की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने तृतीय विशेष काउंसलिंग की इजाजत दी है। इसके तहत अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीयन और बीएड कॉलेज के विकल्प भरे थे। मंगलवार को प्रवेश शुल्क के अलावा आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग की अंतिम तिथि रखी गई थी। जिन अभ्यर्थियों ने आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग नहीं की, उन्हें कोई अवसर नहीं मिलेगा।
अंक गणना के लिए आवेदन शुरू

सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की पूरक परीक्षा में शामिल विद्यार्थियों ने अंक गणना के आवेदन करने प्रारंभ कर दिए हैं। विद्यार्थी 17 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
बारहवीं और दसवीं के विद्यार्थियों ने मंगलवार को अंकों की गणना के लिए आवेदन किए। विद्यार्थी 17 अगस्त तक 500 रुपए प्रति विषय फीस देकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। अंकों की गणना के लिए आवेदन 27 और 28 अगस्त तक किए जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो