scriptआखिर चेता प्रशासन, बनाए गति अवरोधक | finally alert administration, create speed blockers | Patrika News

आखिर चेता प्रशासन, बनाए गति अवरोधक

locationअजमेरPublished: Sep 18, 2022 12:00:01 am

Submitted by:

Dilip

गत दिनों वीवीआई यात्रा के दौरान हटाए थे, आए दिन हो रहे थे हादसे
गत दिनों बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अजमेर यात्रा के दौरान जयपुर रोड से हटाए गए गति अवरोधकों की आखिर प्रशासन ने सुध ले ली। अजमेर विकास प्राधिकरण व संबंधित ऐजेंसियों की ओर से इन्हें पुन: बना दिया गया। इससे जयपुर रोड पर अब वाहनों की गति पर फिर से अंकुश लग सकेगा।

आखिर चेता प्रशासन, बनाए गति अवरोधक

आखिर चेता प्रशासन, बनाए गति अवरोधक

अजमेर. गत दिनों बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अजमेर यात्रा के दौरान जयपुर रोड से हटाए गए गति अवरोधकों की आखिर प्रशासन ने सुध ले ली। अजमेर विकास प्राधिकरण व संबंधित ऐजेंसियों की ओर से इन्हें पुन: बना दिया गया। इससे जयपुर रोड पर अब वाहनों की गति पर फिर से अंकुश लग सकेगा।
हटाए थे करीब २८ स्पीड ब्रेकर

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की अजमेर यात्रा के लिए मार्ग की मरम्मत कार्य के दौरान घूघरा हेलीपेड से सैशन कोर्ट तिराहे तक करीब २८ स्पीड ब्रेकर हटा दिए गए थे। इसके बाद पुन: इनकी सुध नहीं लेने से यहां हादसों की संख्या बढ़ गई। गत दिनों यहां जयपुर रोड पर एक रोडवेज बस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई, जबकि कई अन्य हादसों में लोग घायल हो गए।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

राजस्थान पत्रिका ने मुख्य मार्गों से हटाए गए गति अवरोधक दोबारा नहीं बनाए जाने पर मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसमें तेज गति से हो रहे हादसों का उल्लेख किया गया। इसके बाद हरकत में आते हुए प्रशासन ने गति अवरोधकों का पुन: निर्माण कराया। शनिवार को जहां कई स्पीड ब्रेकर बना दिए गए, वहीं कुछ का कार्य शुरू कर दिया गया।
जेल तिराहे पर नया स्पीडब्रेकर बनाया

केन्द्रीय कारागृह के बाहर भी स्पीड ब्रेकर बनाया गया है। यहां से पुलिस लाइन के लिए वाहन धीमे होते हैं जिससे पीछे से तेज गति से आ रहा वाहन टक्कर मार सकता है। हालांकि अभी इस पर जेब्रा लाइनिंग का कार्य होना शेष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो