scriptआखिर शुरू हुई सख्ती, ड्रोन से निगरानी, काटे 76 चालान | Finally, strictness started, drone surveillance, 76 challans deducted | Patrika News

आखिर शुरू हुई सख्ती, ड्रोन से निगरानी, काटे 76 चालान

locationअजमेरPublished: Sep 11, 2022 02:00:41 am

Submitted by:

Dilip

– यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती – पत्रिका की खबरों पर जागा पुलिस प्रशासन
यातायात नियमों के उल्लंघन के चलते आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के बाद अब पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को यातायात पुलिस ने शहर में यातायात नियमों को तोडऩे वालों को चिन्हित कर चालान किए गए।
 

आखिर शुरू हुई सख्ती, ड्रोन से निगरानी, काटे 76 चालान

आखिर शुरू हुई सख्ती, ड्रोन से निगरानी, काटे 76 चालान

धौलपुर. यातायात नियमों के उल्लंघन के चलते आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के बाद अब पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को यातायात पुलिस ने शहर में यातायात नियमों को तोडऩे वालों को चिन्हित कर चालान किए गए। शनिवार को विभिन्न नियमों में 76 चालान किए गए। बता दें, राजस्थान पत्रिका ने यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रशासन ने गुलाब बाग चौराहा पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती।
ड्रोन से रख रहे नजर

पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने शहर में असामाजिक तत्वों व अपराधियों पर शिकंजा कसने एवं अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों से कवायद शुरू की है। ड्रोन कैमरे पुलिस की तीसरी आंख के रूप में काम कर रहे हंै। खुले आसमान के नीचे शहर में प्रत्येक व्यक्ति की गतिविधियों की रेकॉर्डिंग हो रही है। जिससे कंप्यूटर स्क्रीन पर देखकर तत्काल असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों पर कार्रवाई की जा सकेगी। इनसे ऊंची बिल्डिंगों पर चल रही गतिविधियों पर भी नजर रहेगी। ड्रोन से भागते हुए व्यक्ति एवं वाहन का पीछा भी किया जा सकता है।
सर्वाधिक चालान बिना हेलमेट के

शनिवार को कुल 76 चालान काटे गए। यातायात प्रभारी मंगतूराम ने बताया कि इनमें सर्वाधिक 49 बिना हेलमेट के, बिना सीट बेल्ट के एक, रॉन्ग साइड के 2, तीन सवारी व अन्य के 24 चालान शामिल हैं।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

शहर में यातायात नियमों के उल्लंघन, नाबालिगों की ओर से वाहन दौड़ाने आदि को लेकर राजस्थान पत्रिका ने 9 व 10 सितंबर के अंक में प्रमुखता से समाचारों का प्रकाशन किया। इस पर 10 सितंबर से पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है।
इनका कहना है

शहर में ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। यातायात नियमों के उल्लंघन पर सख्ती बरती गई है।
– धर्मेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक, धौलपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो