scriptगैस टैंकर में आग लगते ही मची अफरातफरी, ट्रैक्टर व पिकअप से टकरा कर खाई में पलटा | fire in cabin in Gas tanker | Patrika News

गैस टैंकर में आग लगते ही मची अफरातफरी, ट्रैक्टर व पिकअप से टकरा कर खाई में पलटा

locationअजमेरPublished: Jul 19, 2019 02:35:45 am

Submitted by:

suresh bharti

आग की लपटें व धुआं देख नेशनल हाईवे पर थमे वाहनों के पहिए, टैंकर चालक ने कूद कर बचाई जान,टैंकर की कबिन जलकर हुई राख, सात दमकलों की मदद से तीन घंटे की शिक् कत के बाद बुझाई आग

fire in cabin in Gas tanker

गैस टैंकर में आग लगते ही मची अफरातफरी, ट्रैक्टर व पिकअप से टकरा कर खाई में पलटा

अजमेर.

जिले के मांगलियावास थाना क्षेत्र के सराधना एचपीसीएल समीप एक गैस टैंकर में आग लगते ही एनएच-8 पर अफरातफरी मच गई। इस दौरान सैंकड़ों वाहन सडक़ पर खड़े हो गए। तीन घंटे तक वाहनों की कतार लगी रही। दरअसल, यह टैंकर पहले ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराया। बाद में पिकअप से जा भिड़ा। बेकाबू यह टैंकर सडक़ किनारे खाई में जाकर पलट गया।
वैसे टैंकर में गैस नहीं थी। टैंकर के खाई में पलटते ही धमाके के साथ आग लग गई। एनएच-८ पर ट्रैक्टर व पिकअप के क्षतिग्रस्त होने से सडक़ मार्ग जाम हो गया। दुर्घटना में टैंकर का अगला हिस्सा पूरी तरह जल गया।
टैंकर चालक ने बचाई जान

गुरुवार मध्याह्न ३ बजे रोहतक (हरियाणा) से खाली गैस टैंकर गुजरात जा रहा था। इसी दौरान एनएच-8 स्थित एचपीसीएल प्लांट के पास गलत दिशा से आए ट्रैक्टर से टैंकर की भिड़ंत हो गई। इसके बाद सामने से आए पिकअप से टकरा कर टैंकर खाई में जा गिरा। इससे पूर्व चालक ने फूर्ति दिखाई और केबिन से छलांग लगा दी। आग की लपटों से घिरे टैंकर के चलते कुछ समय के लिए सडक़ मार्ग पर खलबली सी मच गई। सूचना पर एचपीसीएल प्लांट से तीन दमकल मौके पर पहुंची। आग की लपटों का दायरा बढऩे पर अजमेर से भी तीन अन्य दमकलों को बुलाया गया। मांगलियावास थाना व सराधना चौकी पुलिस ने हाईवे के दोनों ओर यातायात को बंद कर दिया। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद छह दमकल की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पाया।
टैंकर इंडियन गैस का होने के चलते विभाग के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस उप अधीक्षक विनोद सीपा ने मौका मुआयना किया। हादसे में घायल टैंकर चालक सतीश व पिकअप चालक को अजमेर के जेएलएन चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
तीन घंटे रहा यातायात बंद

गैस टैंकर में आग लगने के बाद नेशनल हाईवे पर ब्यावर-अजमेर मार्ग पर जाम लग गया। सडक़ के दोनों ओर तीन किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मांगलियावास पुलिस ने टैंकर में आग पर काबू पाने के बाद क्रेनों की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों को साइड में कराया। तब जाकर यातायात को सुचारू हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो