scriptFire in Dhimripura, Dholpur police came forward to help families | धीमरीपुरा में लगी आग, परिवारों की मदद को आगे आई धौलपुर पुलिस | Patrika News

धीमरीपुरा में लगी आग, परिवारों की मदद को आगे आई धौलपुर पुलिस

- सदर थाना पुलिस ने पहुंचाया राशन व अन्य आवश्यक सामान - तीन भाइयों समेत चार घरों में सामान खाक

सदर थाना क्षेत्र के धीमरीपुरा गांव में शनिवार को आग से चार परिवारों का आशियाना उजड़ गया। खाने-पीने के सामान के साथ घरों में रखा अन्य सामान भी खाक हो गया। ऐसे में चार परिवारों के सामने भोजन का भी संकट खड़ा हो गया। ऐसे मुश्किल वक्त में धौलपुर पुलिस इन परिवारों के लिए मददगार बन कर खड़ी हुई है।

अजमेर

Published: April 18, 2022 01:57:17 am

धौलपुर. सदर थाना क्षेत्र के धीमरीपुरा गांव में शनिवार को आग से चार परिवारों का आशियाना उजड़ गया। खाने-पीने के सामान के साथ घरों में रखा अन्य सामान भी खाक हो गया। ऐसे में चार परिवारों के सामने भोजन का भी संकट खड़ा हो गया। ऐसे मुश्किल वक्त में धौलपुर पुलिस इन परिवारों के लिए मददगार बन कर खड़ी हुई है। आग बुझाने और परिवारों को सुरक्षित करने के साथ पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है।
सदर थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि शनिवार को धीमरीपुरा के तीन भाइयों कल्लू, हरिओम और मंगल सिंह के घरों में आग लग गई। आग ने पड़ोस की एक महिला के परिवार को भी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों और दमकल आदि के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। आग के कारण चारों ही घरों में सबकुछ जल कर खाक हो गया। परिवारों को खाने का सामान भी नहीं बचा। ऐसे वक्त में पुलिस ने पीडि़त परिवारों की मदद का बीड़ा उठाया और चारों ही परिवारों के भोजन आदि की व्यवस्था की। पुलिस की ओर से परिवारों को राशन आदि आवश्यक सामान उपलब्ध कराया गया है। वहीं, अग्रिम व्यवस्था नहीं होने तक सभी तरह के सहयोग का आश्वासन भी पीडि़त परिवारों को दिया गया है। उधर, कांग्रेस नेता डॉ. शिवचरण कुशवाहा ने भी रविवार को गांव जाकर पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की है।
धीमरीपुरा में लगी आग, परिवारों की मदद को आगे आई धौलपुर पुलिस
धीमरीपुरा में लगी आग, परिवारों की मदद को आगे आई धौलपुर पुलिस
कैला माता मंदिर में जाने की थी तैयारी

शनिवार को धीमरीपुरा गांव के तीनों भाई कैला माता के मंदिर जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान गैस सिलेंडर से भडक़ी चिंगारी ने घरों को चपेट में ले लिया। आग के कारण तीनों भाइयों के साथ पड़ोस की एक महिला का घर भी जल गया।
सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस

घरों में आग की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मदद के हाथ बढ़ाए। पीडि़त परिवारों के पास खाने-पीने के लिए कुछ नहीं होने का समाचार मिलते ही थाना प्रभारी ने स्टाफ को भेज परिवारों के भोजन का प्रबंध कराया।
पुराना शहर में भी दी थी सहायता

धौलपुर के पुराना शहर स्थित खिडक़ी मोहल्ला में असहाय वृद्धा सोमवती देवी के घर में 23 मार्च को आग से सामान खाक हो गया था। तब पास ही स्थित टाउन पुलिस चौकी के स्टाफ ने वृद्धा को सहायता व घरेलू सामान उपलब्ध कराया था।
इनका कहना है

आग से चार परिवारों के समक्ष खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया था। ऐसे वक्त में धौलपुर पुलिस न मानवता का परिचय देते हुए मदद के हाथ बढ़ाए हैं। जिले के सभी पुलिसकर्मी संवेदनशीलता के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।
- नारायण टोगस, पुलिस अधीक्षक, धौलपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.