बजरी माफिया ने चैकपोस्ट में लगाई आग

जान बचाकर भागे युवक

By: Amit

Published: 04 Oct 2021, 12:08 AM IST

मलारना डूंगर. थाना क्षेत्र के भूखा गांव में अवैध बजरी खनन व परिवहन रोकने के लिए स्थापित चैकपोस्ट पर अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। घटना दो अक्टूबर को तड़के दो बजे की बताई गई है। घटना को लेकर अपने आप को खनिज विभाग से पंजीकृत भूखा चैकपोस्ट पर पदस्थापित बताने वाले अर्जुन सिंह (24) पुत्र वीर सिंह जाट निवासी भोला गुढा थाना जानी जिला मेरठ यूपी व अंकित (23) पुत्र धर्मेंद्र सिंह बघेल, पाल निवासी करार थाना मेरापुर जिला फर्रूखाबाद यूपी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मलारना डूंगर थाने में मामला दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार रिपोर्ट में बताया कि थाना क्षेत्र के भूखा गांव में खनिज विभाग से अधिकृत व बजरी खनन एलओआई धारी मंजीत चांवला की संयुक्त रूप से चैक पोस्ट स्थापित है। यह चैक पोस्ट जिले में अवैध बजरी खनन रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से लगाई गई 26 चैकपोस्ट में शामिल है। यहां दो कर्मचारी खनिज विभाग से पंजीकृत व नियमानुसार अवैध बजरी खनन व परिवहन रोकने के लिए पदस्थापित है। दो अक्टूबर को सुबह दो बजे दोनों कर्मचारी टेंट में बैठ कर ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान दो तीन मोटर साइकिलों पर पांच छह आदमी लाठी सरियों से लैस आए। उनके पीछे पुलिया पर एक कार भी रुकी हुई थी। चैकपोस्ट के बोर्ड को उखाडऩे लगे। मना किया व पूछा कि तुम कोन हो तो हमे मारने के लिए हमारे पीछे दौडऩे लगे। दोनो ने भागकर जान बचाई। आरोपियों ने चेकपोस्ट पर लगे टेंन्ट, कुसी, चारपाई व बिस्तरों में आग लगा दी। आरोपी एक टोर्च व मोबाइल चार्ज करने के लिए रखी बैटरी तथा बोर्ड भी साथ ले गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू करदी है। इस सम्बंध में सवाईमाधोपुर के खनिज अधिकारी से बात करने का प्रयास किया। लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका।
-अवैध खनन वालों का हाथ!
-प्रथम दृष्टया मामला अवैध बजरी खनन परिवहन से जुड़े लोगों से के होने की बात सामने आ रही है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी बजरी माफिया की ओर से ऐसी घटनाएं हो चुकी है। मलारना डूंगर बजरी माफिया की ओर से करीब 2019 में एसडीएम पर हमला किया जा चुका है। बौंली में अवैध खनन व परिवहन करने वालों की ओर से हमले की घटनाएं हो चुकी है।
--मुकदमा दर्ज कर लिया है। कारवाई चल रही है। जो भी है सब सामने आ जाएगा।
धनराज मीना, थानाधिकारी थाना मलारना डूंगर

Show More
Amit Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned