scriptबड़ी खबर , बरसों का सपना हुआ पूरा किशनगढ़ एयरपोर्ट से कुछ ही घंटों बाद भर सकेंगे उड़ान | first flight from delhi to kishangarh will be started from tomorrow | Patrika News

बड़ी खबर , बरसों का सपना हुआ पूरा किशनगढ़ एयरपोर्ट से कुछ ही घंटों बाद भर सकेंगे उड़ान

locationअजमेरPublished: Oct 10, 2017 08:19:36 pm

Submitted by:

CP

जिले की बरसों पुरानी एयरपोर्ट की मुराद बुधवार को पूरी जोने जा रही है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अजमेर को बड़ी सौगात दी।

first flight from delhi to kishangarh will be started from tomorrow
अजमेर . जिले की बरसों पुरानी एयरपोर्ट की मुराद बुधवार को पूरी जोने जा रही है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अजमेर को बड़ी सौगात दी। उन्होंने किशनगढ़ एयरपोर्ट से पहली उड़ान का विधिवत उद्घाटन बुधवार दोपहर 3 बजे करने की घोषणा की। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा एवं मुख्यमंत्री दिल्ली से पहली उड़ान के साथ किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उतरेंगे।
मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अजमेर में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक के दौरान किशनगढ़ एयरपोर्ट निदेशक अशोक कपूर, प्रोजेक्ट मैनेजर ए.जी. मीणा की मौजूदगी में उनसे बातचीत के बाद घोषणा की। किशनगढ़ एयरपोर्ट शुरू होने से मार्बल व्यवसायियों, पर्यटकों के साथ जिले के व्यवसायियों एवं आमजन को फायदा मिलेगा।
इस संबंध में एयरपोर्ट निदेशक कपूर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उद्घाटन की घोषणा कर दी है। उद्घाटन की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली से किशनगढ़ अजमेर पहुंचेगी। इस फ्लाइट में ही केन्द्रीय नागरिक उडड्डयन राज्यमंत्री जयंती सिन्हा एवं मुख्यमंत्री पहुंचेंगे। इसके बाद विधिवत रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया जाएगा।
फैक्ट फाइल
-21 सितम्बर 2013 को हुआ था किशनगढ़ एयरपोर्ट का भूमि पूजन

-तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह थे मुख्य अतिथि -719 एकड़ क्षेत्रफल है एयरपोर्ट का
-264 करोड़ रुपए से अधिक की कुल लागत
-2 किमी से अधिक, 45 मीटर चौड़ा रन-वे है एयरपोर्ट का
-2.30 करोड़ रुपए की बिजली की लाइन

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की ली क्लास, दिए निर्देश

अजमेर. मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट घोषणाओं एवं फ्लैगशिप योजनाओं के कार्यो में अधिकारी गति लाएं। अजमेर की जनता को 24 घंटे में पेयजल की नियमित सप्लाई करें, इसके लिए बजट दे दिया गया है। शिक्षा विभाग, कृषि विभाग सहित स्मार्टसिटी योजना के कार्यों में गति लाएं।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के राजीव गांधी सभागार में मंगलवार को आयोजित जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के प्रमुख शासन सचिवों की मौजूदगी में कड़े निर्देश दिए।
अधिकारी आमजन के हित की योजनाओं को गरीब तबके तक पहुंचाएं। बैठक में सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान मौजूद रहे। बाद में शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल, ससंदीय सचिव सुरेश सिंह रावत, शत्रुघ्र गौतम, विधायक भागीरथ चौधरी, विधायक शंकर सिंह रावत आदि भी बैठक में कुछ समय बैठे। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने कार्यों की प्रगति रिपोर्ट पेश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो