scriptतीसरी लहर का पहला जन अनुशासन कफ्र्यू आज, किराना समेत सभी दुकानें रहेंगी बंद | First public discipline curfew of third wave today, all shops includes | Patrika News

तीसरी लहर का पहला जन अनुशासन कफ्र्यू आज, किराना समेत सभी दुकानें रहेंगी बंद

locationअजमेरPublished: Jan 15, 2022 11:57:58 pm

Submitted by:

Dilip

– खुलेंगी सिर्फ फल-सब्जी, दूध, मेडिकल व खराब होने वाले खाद्य पदार्थों की दुकानें – शनिवार रात 11 से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा कफ्र्यू- बाजार, कार्यस्थल व व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स रहेंगे बंद- उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई
कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रफ्तार को रोकने के लिए अब राज्य सरकार की ओर से नई गाइडलाइन के अनुसार प्रदेशभर में रविवार को वीकेंड कफ्र्यू घोषित किया है। इसके चलते अब रविवार को कई तरह की पाबंदी लगाई गई हैं।

corona.jpg
धौलपुर. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रफ्तार को रोकने के लिए अब राज्य सरकार की ओर से नई गाइडलाइन के अनुसार प्रदेशभर में रविवार को वीकेंड कफ्र्यू घोषित किया है। इसके चलते अब रविवार को कई तरह की पाबंदी लगाई गई हैं। रविवार को जन अनुशासन कफ्र्यू में फल-सब्जी, दूध व मेडिकल स्टोर तथा खराब होने वाले खाद्य पदार्थों के अलावा सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। किराना दुकानों को भी बंद रखा जाएगा। रविवार को सभी बाजार, कार्यस्थल व व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स बंद रहेंगे। प्रशासन की ओर से निगरानी दल बना कर कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखी जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। जन अनुशासन कफ्र्यू शनिवार रात 11 से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा
पर्यटन स्थल रहेंगे बंद

राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में अब रविवार को जिले के सभी पर्यटन स्थलों को पर्यटकों के लिए बंद रखा जाएगा। ऐसे में रविवार को पर्यटकों को पर्यटन स्थलों पर जाने की छूट नहीं रहेगी। चंबल घडिय़ाल अभयारण्य में भी पर्यटकों की आवाजाही बंद रहेगी। मचकुंड समेत अन्य स्थलों पर भी पर्यटकों के लिए रोक रहेगी।
बजार भी रहेंगे बंद

वीकेंड कफ्र्यू के दौरान रविवार को बजार भी बंद रखे जाएंगे। हालांकि अतिआवश्यक सेवाओं में शामिल दूध, फल-सब्जी व मेडिकल तथा अन्य खराब होने वाले खाद्य पदार्थों की दुकानें खोली जा सकेंगी। इन पर सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना गाइडलाइन की पालना करना अनिवार्य होगा। इनके अलावा बजार में सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी।
…. तो सीज हो जाएगी दुकान

जिला प्रशासन के अनुसार वीकेंड कफ्र्यू के दौरान बजार बंद रहेंगे। गाइडलाइन की अवहेलना करने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते पाए जाने वालों के लिए पुलिस व जिला प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें चालान व दुकानों को सीज करना आदि शामिल है।
इनका कहना है

जन अनुशासन कफ्र्यू में फल-सब्जी, दूध व मेडिकल स्टोर के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी। किराना दुकानों को भी बंद रखना होगा। निगरानी दलों को सक्रिय कर लोगों को कफ्र्यू के बारे में जागरूक किया जा रहा है। कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
– राकेश कुमार जायसवाल, जिला कलक्टर, धौलपुर

ट्रेंडिंग वीडियो