2500 जरूरतमंदों को भोजन वितरित

संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन

अजमेर. कोरोना corona वायरस virus के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन स्थिति के दौरान गरीब, बेसहारा एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को मुख्यमंत्री भोजन योजना के अंतर्गत मंगलवार को अक्षय पात्र फाउंडेशन एवं अन्य स्वयं सेवी संगठनों के सहयोग से 2 हजार 500 व्यक्तियों को नि:शुल्क भोजनFood वितरित distribut किया गया।

फाउंडेशन के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बलवीर सिंह राठौड़ ने बताया कि हजारी बाग, रामगंज, सब्जीमंडी, एचएमटी एरिया, बकरा मंडी, ट्रांसपोर्ट नगर,अर्जुन लाल सेठी कॉलोनी, माखूपुरा, पत्रकार कॉलोनी कोटड़ा, हरिभाउ उपाध्याय नगर आदि क्षेत्रों के जरूरतमंद को लाभान्वित किया गया। इसमें यूनाइटेड अजमेर की कीर्ति पाठक एवं उनके दल ने सहयोग प्रदान किया।

उन्होंने बताया कि जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में नगर निगम के सहयोग से अक्षय कलेवा कार्यक्रम में प्रतिदिन सुबह शाम लगातार 300 जरूरतमंदो एवं बेसहारा को भोजन वितरण किया जाता है। 31 मार्च तक लॉयन्स क्लब और जैन सोशल ग्रुप के सहयोग से भोजन वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सामाजिक सरोकारों से जुड़े व्यक्ति एवं संस्थाएं अक्षय पात्र फाउंडेशन के माध्यम से सेवा प्रदान करने के लिए 97999 99878 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

गरीब और जरूरतमंदों को भोजन कराने में करें सहयोग

कलक्टर ने भामाशाह एवं संस्थाओं से की अपील

अजमेर. जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने जिले के भामाशाहों, दानदाताओं एवं स्वयंसेवी संगठनों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति में कमजोर तबके, निराश्रित, जरूरतमंदों को शहरी क्षेत्रों में मुख्यमंत्री भोजन योजना के तहत भोजन उपलब्ध कराने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

जिला कलक्टर ने बताया कि इस कार्य के लिए पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग के उपमहानिरीक्षक भगवत सिंह राठौड़ को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। उनके मोबाइल नम्बर 98292 34488 हैं। वे एनजीओ, भामाशाह से सम्पर्क कर मुख्यमंत्री भोजन योजना के तहत नि:शुल्क या रियायती दर अधिकतम 5 रुपए प्रति पैकेट भोजन उपलब्ध कराने के संबंध में कार्यवाही करेंगे।

जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में कमजोर तबके, निराश्रित, जरूरतमंदों को भोजन एवं सुखा खाद्य सामग्री सुनिश्चित करने के लिए समस्त जिले के लिए एडीए सचिव किशोर कुमार को प्रभारी बनाया है। उनके मोबाइल नम्बर 70739 77744 हैं।

जरूरतमंदों को मिलेगा सूखा राशन

अजमेर. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के दौरान कमजोर तबके, निराश्रित एवं जरूरतमंदों को नि:शुल्क सूखा राशन के पैकेट उपलब्ध करवाए जाएंगे।

जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि वितरित किए जाने वाले पैकेट में पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चावल, आधा किलो खाद्य तेल एवं आधा किलो नमक शामिल होगा। विकास अधिकारी, नगर निगम अथवा नगर पालिका के माध्यम से इन जरूरतमंदों का सर्वे करवाकर सूची तैयार की जाएगी। स्थानीय भामाशाहों से सम्पर्क स्थापित कर नि:शुल्क सूखे राशन का वितरण किया जाएगा।

read more:अलर्ट करने के बजाय 'शो पीस बने सायरन

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned