scriptलक्ष्य बनाकर मेहनत करें-हुड़ला | Work hard to make goals - Hudala | Patrika News

लक्ष्य बनाकर मेहनत करें-हुड़ला

locationदौसाPublished: Jan 20, 2018 01:00:41 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

युवा सप्ताह का समापन

op hudla

बांदीकुई में मंचस्थ अतिथि।

बांदीकुई. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से स्वामी विवेकानंद की 155 वीं जयंती पर चल रहे युवा सप्ताह का समापन शुक्रवार को राजेश पायलट महाविद्यालय में हुआ।

मुख्य अतिथि संसदीय सचिव ओमप्रकाश हुड़ला ने कहा कि युवा वर्ग विवेकानंद के सिद्धांतों को अपनाए और लक्ष्य बनाकर मेहनत करें।
विशिष्ट अतिथि समाज कल्याण बोर्ड सदस्य सुनीता सैनी ने कहा कि अनुशासित रहकर व लक्ष्य बनाकर पढ़ाई करें।

मुख्य वक्ता विद्यार्थी परिषद प्रान्त मंत्री अजीत मीणा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्र हितों के लिए काम करने वाला संगठन है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य ज्ञानेश्वर मीना ने की।
विशिष्ट अतिथि सह जिला प्रमुख धर्मेन्द्र मिश्रा, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य एलिश मेहरा, पीजी कॉलेज दौसा उपाध्यक्ष शुभम खण्डेलवाल एवं नगर अध्यक्ष पूॢणमा भार्गव थे। मंच संचालन डॉ.रमेशचंद सैनी ने किया।

छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर अजय खटाना, पवन वर्मा, राहुल शर्मा, सुभाष जोशी, हेम, हर्षिताा तिवाड़ी, खुशबू सोडिया आदि मौजूद थे। (नि.सं.)
कैंसर रोगियों को अब जिला अस्पताल में ही मिलेगा उपचार


दौसा. जिले के कैंसर रोगियों के लिए राहत की खबर है। अब उन्हें उपचार व कीमोथैरेपी के लिए जयपुर नहीं जाना पड़ेगा। दौसा के राजकीय जिला अस्पताल में ही कैंसर रोगियों के लिए उपचार की सुविधा शुरू हो गई है।
प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीके बजाज ने बताया कि राज्य सरकार की बजट घोषणा के अनुसार राजकीय अस्पताल में कैंसर केयर यूनिट शुरू की गईहै।
इस यूनिट में चिकित्सा अधिकारी डॉ. अक्षय शर्मा जिला अस्पताल के ओपीडी में नियमित सेवाएं दे रहे हैं। इसके तहत कीमोथैरेपी, नि:शुल्क परामर्श शिविर व भर्ती की सुविधा दी जा रही है। चिकित्सा अधिकारी के मोबाइल नम्बर 8739872067 है। सभी पहले से कैंसर के मरीज अपने कागजात के साथ कैंसर केयर यूनिट में सम्पर्क कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि डॉ. अक्षय एशियन कैंसर इंस्टीट्यूट मुम्बई के वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. दिनेश पेंढारकर के सान्निध्य में प्रशिक्षण लेकर आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो