पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा- सरकार मंदिरों के काम नहीं रोके

कांग्रेस सरकार पर लगाया आरोप कि बना रही बजट के बहाने

Baljeet Singh

24 Jan 2020, 05:01 AM IST

अजमेर. पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आरोप लगाया है कि वर्तमान सरकार मंदिरों के काम पैसा नहीं होना बताकर रोक रही है जो बड़े दु:ख की बात है। पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के विकास को तो रोकना ही नहीं चाहिए। यहां गनाहेड़ा स्थित रेसॉर्ट में गुरुवार पूर्व नगरीय विकास मंत्री प्रतापमल सिंघवी के पुत्र के विवाह में शरीक होने आईं राजे ने पत्रकारों से बातचीत में राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने कई अच्छे काम चालू किए थे। लेकिन पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर एवं आसपास के मंदिरों के विकास के कामों पर गहलोत सरकार ने बजट का बनाकर रोक लगा दी। इससे बड़ा दुर्भाग्य नहीं हो सकता है। राजे ने कहा कि भले ही मंदिरो को लेकर शुरू किए गए कार्य धीमी गति से चलाए जाएं लेकिन रोकने नहीं चाहिए।

एंट्री प्लाजा रखरखाव पालिका बोर्ड करे
ब्रह्मा मंदिर दर्शन के बाद राजे ने अपने कार्यकाल में २४ करोड़ रुपए की लागत बनाए गए एन्ट्री प्लाजा का निरीक्षण करते हुए दु:ख व्यक्त किया। राजे ने मौके पर मौजूद विधायक सुरेश सिंह रावत व पालिकाध्यक्ष कमल पाठक कहा कि एंट्री प्लाजा का रखरखाव का जिम्मा पालिका ले, इस बाबत सरकार को लिखे। पालिकाध्यक्ष पाठक ने बताया कि ब्रह्मा मंदिर एन्ट्री प्लाजा रखरखाव करने को लेकर पालिका बोर्ड ने प्रस्ताव पारित करके सरकारी को भिजवा दिया है लेकिन अभी तक कोई स्वीकृति नहीं मिली है।

नवदम्पती को दिया आशीष
इससे पहले राजे ने पुष्कर रेसॉर्ट में पूर्व नगरीय विकास मंत्री प्रतापमल सिंघवी के पुत्र विवाह में शरीक होकर वर वधु को आशीर्वाद दिया तथा करीब दो घंटे तक समारोह में मौजूद रहीं। समारोह में राजे का राजस्थानी परम्परा से स्वागत किया गया। राजे ने एक घंटे तक पुरोहित के साथ धार्मिक विषय पर चर्चा भी की।

राजे से मिलने पहुंचा बागी पार्षद

पुष्कर नगरपालिका बोर्ड के चुनाव में पार्टी से टिकट नहीं देने पर बागी बनकर निर्दलीय के रूप में चुनाव लडक़र जीते पार्षद जयनारायण दग्दी बांगड़ विद्यालय के तिराहे पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धराजे का स्वागत करने पहुंचे तो मौके पर मौजूद भाजपाई स्तब्ध रह गए। दग्दी ने माला पहनाकर राजे का स्वागत किया। इस अवसर पर उपस्थित विधायक सुरेश सिंह रावत ने पार्षद दग्दी का स्वागत किया और चुटकी लेते हुए कहा कि आप पहले ही आ जाते। इस पर दग्दी ने कहा कि आपने मुझे पार्टी से टिकट नहीं दिया इसलिए मैंने निर्दलीय चुनाव लड़ा जो मेरा हक बनता है। इस दौरान अनौपचारिक वार्ता के दौरान एक पत्रकार ने दग्दी से पूछ लिया कि क्या आप वापस भाजपा में आ गए हैं तो दग्दी ने तपाक से जवाब दिया कि मैं भाजपा से निकाला ही कब गया। मुझे टिकट नही दिया तो निर्दलीय चुनाव जीत गया। इससे पूर्व पुष्कर पहुंचने पर बांगड़ विद्यालय के पास तिराहे पर राजे का सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक सुरेश सिंह रावत, पालिकाध्यक्ष कमल पाठक, प्रधान अशोक सिंह रावत, सहित पुष्कर मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी, महामंत्री अरूण वैष्णव, पार्षदों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर ढोल ढमाकों के साथ स्वागत किया। भाजपा की महिला मोर्चाध्यक्ष लक्ष्मी देवी पाराशर ने चुनरी ओढ़ाई। राजे ने पुष्कर नगरपालिका में पुन: भाजपा बोर्ड बनाने पर पालिकाध्यक्ष कमल पाठक को माला पहनाकर आशीर्वाद दिया।

baljeet singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned