scriptजिगर के टुकड़े को ढूंढते रहे परिजन, मिला तो फटी रह गई आंखें | found child dead body | Patrika News

जिगर के टुकड़े को ढूंढते रहे परिजन, मिला तो फटी रह गई आंखें

locationअजमेरPublished: Apr 14, 2019 02:29:23 am

Submitted by:

dinesh sharma

सिर पर पत्थर से वार कर मासूम की कर दी हत्या, एक दिन पहले गुटका और टॉफी लाने के बहाने भेजा था दुकान पर

found child dead body

जिगर के टुकड़े को ढूंढते रहे परिजन, मिला तो फटी रह गई आंखें

सरवाड़ (अजमेर). कस्बे में रीको औद्योगिक क्षेत्र के पास छापरी रोड स्थित खदान में शनिवार सुबह ५ वर्षीय बालक का शव मिलने से सनसनी फै ल गई। बालक की शिनाख्त भील कॉलोनी निवासी ताराचंद भील के पुत्र गन्ना के रूप में हुई।
पुलिस प्रथमदृष्टया मामला हत्या का मान रही है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने बालक के सिर पर पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी और मौके से फ रार हो गया। पुलिस को मौके पर खून से सने दो-तीन पत्थर मिले हैं। पुलिस ने मामले में आरोपी भील कॉलोनी निवासी भैरूलाल भील को नामजद कर उसकी तलाश शुरू की।
मामले की सूचना मिलने पर पुलिस उप अधीक्षक राजेश वर्मा व थाना प्रभारी रामचंद्र कुमावत ने मौके पर पहुंच जांच-पड़ताल की। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमनलाल मीणा व अजमेर से एफ एसएल टीम ने भी मौका-मुआयना किया। शनिवार दोपहर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर बालक का शव परिजन के सुपुर्द किया गया।
परिजन के अनुसार बालक शुक्रवार दोपहर से ही घर से गायब था। रात में उन्होंने पुलिस को सूचना की। पुलिस ने देर रात मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। शनिवार सुबह उसका शव मिलने और हत्या की आशंका पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की। एएसआई रामेश्वरलाल, सतीश कुमार शर्मा, हैड कांस्टेबल गणपतलाल, कांस्टेबल विजय सिंह, विजेन्द्र चौधरी, रामनिवास आदि की अगुवाई में आरोपी की तलाश में पुलिस दल रवाना हुए।
यह है मामला

बालक के पिता ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे आरोपी भैरूलाल उसके पास आया और बच्चे को १० रुपए देकर गुटका व टॉफ ी लाने को कहा। बच्चा पास ही स्थित दुकान पर गुटका व टॉफ ी लेने चला गया। इसके बाद से ही दोनों दिखाई नहीं दिए। इस पर उसने बस्ती के लोगों को लेकर तलाश शुरू की। सफलता नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना की।
दिमागी हालत ठीक नहीं

बस्ती के लोगों का कहना है कि भैरूलाल पिछले ४-५ महीने से सरवाड़ में नहीं था। शुक्रवार को ही वह सरवाड़ लौटा था। वह दिमागी तौर पर कुछ असंतुलित था। क्षेत्रवासियों के अनुसार वह महीनों तक सरवाड़ नहीं आता था और यहां आने के बाद भी इधर-उधर घूमता रहता था। उसके रहने व खाने-पीने का कोई ठिकाना नहीं था।
थाना प्रभारी के अनुसार उसके खिलाफ विगत ११ दिसम्बर को हलवाई गली से एक छह वर्षीय बालिका का अपहरण कर ले जाने का मामला भी दर्ज है। बाद में पुलिस ने फू लियाकलां से उसे गिरफ्तार कर बालिका को उसके कब्जे से मुक्त कराया था। इससे पूर्व भी वह इस प्रकार की हरकतें करता रहा है।
मचा कोहराम : मासूम की हत्या की सूचना पर गांव में कोहराम मच गया। माता-पिता के साथ भाई-बहनों का भी रो-रोकर हाल बुरा था। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में जमा लोग भी गमजदा थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो